मुरैना में 10 लोगों की जहरीली शराब से मौत के बाद सक्रिय हुआ आबकारी अमला, 9 आरोपी गिरफ्तार - Shivpuri News

शिवपुरी। आज मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से एक साथ हुई 10 मौतों के बाद शिवपुरी में भी जिला प्रशासन सक्रिय हुआ है। जिसके चलते आज जिला आवकारी अधिकारी बीरेन्द्र धाकड ने एक पत्र जारी करते हुए शराबीयों से शासकीय ठेका से शराब खरीदने की अपील की। इसी के साथ अब जिला प्रशासन सक्रिय हुआ है। जिसमें आज जिला आबकारी अधिकारी वीरेंद्र सिंह धाकड़ के नेतृत्व में माफियाओं के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत अवैध मदिरा की बिक्री करने वाले शराब माफियाओं की धरपकड़ की गई।

पोहरी व्रत प्रभारी सोनाली त्रिवेदी, उपनिरीक्षक की टीम ने व्रत पोहरी में ग्राम ठेऊला बंजारों के डेरे और परईपुरा नया गांव में बंजारों के डेरे तथा अन्य स्थानों पर दबिश देकर मौके पर कुल 42 लीटर हाथ भट्टी की मदिरा जप्त की तथा 500 किलोग्राम गुड लाहान और 5 चालू भट्टियां मौके पर नष्ट कर मदिरा बनाने का सामान जप्त किया गया। 


उक्त कार्रवाई में 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) के 9 प्रकरण एवं 5 अज्ञात प्रकरण कुल 14 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए। उक्त कार्रवाई में व्रत प्रभारी सोनाली त्रिवेदी, तीर्थराज भारद्वाज, विनीत शर्मा, नीरज त्रिवेदी सहित प्रधान आरक्षक और आरक्षकों का सहयोग रहा।