विशाल विष्णु महायज्ञ एवं संगीतमय भागवत कथा रामलीला का हुआ समापन - Pichhore News

पिछोर। पिछोर अनुविभाग के खनियांधाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत दहिया कला खनियाधाना के प्रसिद्ध बिलैया दान बेकल वाली माता मंदिर मैं 8 दिन से चल रहे विशाल विष्णु महायज्ञ जिसके मुख्य यजमान पूर्व मंत्री मध्यप्रदेश शासन भैया साहब लोधी थे कार्स मंत्रोचार और आरोपियों के साथ हुआ समापन तथा संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा एवं राम कथा कभी समापन हुआ।

यह संपूर्ण कार्यक्रम श्री श्री 1008 राष्ट्रीय संत श्याम नारायण दास के निर्देशन में हुआ उनके साथ मल्हारगढ़ आश्रम महेंद्र जगदीश दास अखाड़ा चित्रकूट तथा भागवत कथा वाचक पंडित जयदेव शास्त्री एवं राम कथा सुमन सरकार के श्री मुख से हुआ तथा यज्ञ आचार्य पंडित राजीव शास्त्री गुना ने विधि विधान से कराया जिसमें मुख्य अजमान पूर्व मंत्री भैया साहब लोधी ने बताया कि संत श्याम नारायण दास जी के आदेश अनुसार सभी कार्य भगवान की कृपा से चल रहे हैं।

जिसमें संपूर्ण विधि विधान से विश्व कल्याण हेतु एवं महामारी से छुटकारा हेतु वेद मंत्रों द्वारा आहुतियां दी गई और विश्व का कल्याण हो प्राणियों में सद्भावना हो इस हेतु इस महाविष्णु यज्ञ का आयोजन किया गया ताकि क्षेत्र में शांति रहे इस कार्यक्रम में बेकल वाली माता मंदिर बिलैया दान दिया कला में रात्रि में रामलीला का भी कार्यक्रम हुआ इस कार्यक्रम सभी क्षेत्र वासियों के सहयोग से संपन्न हुआ।

वहीं राष्ट्रीय संत श्री श्याम नारायण दास जी ने बताया की महामारी रोकने के लिए भारत पूरे विश्व में सबसे आगे प्रयास कर रहा है धर्म के कारण ही आज यह देश जीवित है भारत व भूमि है जहां पर देवताओं ने भी जन्म लिया है इस पवित्र भूमि पर सभी प्रकार की संस्कृतियों पोषित हुई है और हमने भारत वासियों ने विश्व को दिया है सभी भगवान की लीलाएं भारत में हुई हैं।

हम सभी को माता पिता और गुरु की कन्याओं की पूजा करना चाहिए जो कि हमारे देश की परंपरा है इस कार्यक्रम में जानकारी देते हुए मनीराम ने बताया कि इतना बड़ा विशाल भंडारा यहां कभी नहीं हुआ जो कि इस पूरे क्षेत्र के लिए एक अद्भुत बात है सभी लोग आसन पर बैठकर प्रसादी ग्रहण कर रहे हैं कार्यक्रम में मुख्य रूप से कुलदीप गुप्ता पंडित दिनेश शास्त्री राकेश भदौरिया रवि व्यास सुरेंद्र पांडे दिनेश लोधी हल्के लोधी मनीराम यादव आदि का विशेष सहयोग रहा।