अवैध रूप से जिले की सीमा में घुस रहा ट्रक पकडा: धान की कीमत ₹500000 से ज्यादा - karera News

शिवपुरी। रविवार की रात करैरा एसडीएम ने सिकंदरा बैरियर से 5 लाख रूपए की धान से भरा एक ट्रक जप्त किया है। ट्रक चालक धान को बाराबंकी से डबरा ले जाने के लिए रवाना हुआ था। लेकिन वह झांसी से डबरा न जाते हुए ट्रक को दिनारा की ओर ला रहा था। जिसकी सूचना एसडीएम राजन बी नाडिया को प्राप्त हुई थी। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। 

जानकारी के अनुसार एसडीएम श्री नाडिया को रविवार की रात करीब साढ़े 9 बजे सूचना प्राप्त हुई कि झांसी से एक ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएच 9173 में 4 लाख 89 हजार 915 रूपए कीमत के 615 धान के बोरे भरकर लाए जा रहे हैं। ट्रक को अवैध रूप से शिवपुरी की सीमा में प्रवेश कराया जाएगा। 

इस सूचना पर एसडीएम श्री नाडिया अपने दलबल के साथ सिकंदरा बैरियर पहुंचे। जहां उन्होंने चैकिंग के दौरान पुलिस की सहायता से ट्रक को रोक लिया और ट्रक चालक संतोश रजक निवासी ककरौआ से बिल्टी और कागज मांगे। जिन पर उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में स्थित मां ट्रेडर्स फर्म से माल निकलकर डबरा के सत्यनारायण संस पर जाना लिखा था। 

जिसे ट्रक चालक झांसी से डबरा होते हुए न ले जाकर शिवपुरी जिले में अवैध रूप से प्रवेश करा रहा था। जिस कारण एसडीएम ने उक्त धान से भरे ट्रक को अवैध मानते हुए जप्ती में ले लिया और थाने लाकर रखवा दिया। कार्यवाही के दौरान तहसीलदार राजेंद्र जाटव, आरआई विनोद, फूड ऑफिसर लावेश मांझी, पटवारी व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।