कोविड 16 के प्रोटोकॉल का उल्ल्घंन: मिलन मोबाइल और पंजाब इलेक्ट्रिकल सील, मुंह दिखाई वाले लोग गए जेल - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। बिना मास्क लगाकर घूमने वालों पर पुलिस और प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। आज सुबह शहर के माधव चौक चौराहे पर पुलिस और नगर पालिका प्रशासन सहित जिला प्रशासन चालानी कार्रवाई शुरू की। इस दौरान एचडीएफसी बैंक के सामने स्थित मिलन मोबाईल, एपीएस मोबाईल और कोर्ट रोड़ पर स्थित पंजाब इलेक्ट्रीकल्स की दुकान सील कर दी और उन पर एक-एक हजार रूपए का जुर्माना वसूला गया। 

उक्त तीनों दुकानों पर काफी भीड़ थी और ग्राहक सहित दुकान का स्टाफ व उनके संचालक बिना मास्क के पाए गए थे। ऐसे सभी लोगों को पुलिस बैन में बैठाकर पुरानी जेल में भेज दिया गया। जहां उन्हें 10 घंटे जेल में रखा जाएगा। वहीं दुकानें दो दिन तक उक्त दुकानदार नहीं खोल सकेंगे।

जानकारी के अनुसार चैंबर्स ऑफ कॉमर्स द्वारा रोको-टोको अभियान के तहत कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और एसपी राजेश सिंह चंदेल को आमंत्रित किया था। इस दौरान कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने दुकानदारों द्वारा नियमों का पालन न करने पर नाराजगी जताते हुए एसपी राजेश सिंह चंदेल से सख्ती से पेश आने के लिए कहा था। 


कलेक्टर श्री सिंह ने यातायात प्रभारी नीतू अवस्थी को निर्देशित भी किया था कि जो दुकानदार अब नियमों का अनुपालन नहीं कर रहे हैं, उनकी दुकानों को सील कर उन पर चालानी कार्रवाई बढ़ा दी जाए। इस दौरान श्री सिंह ने अग्रवाल एप्लायंसेस के संचालक विष्णु अग्रवाल पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सबसे ज्यादा नियमों का उल्लंघन दुकानदार कर रहे हैं और आप लोग भी इसमें पीछे नहीं है। 

इसलिए चालानी कार्रवाई बढ़ाने की आवश्यकता है और आप लोग इनती राशि भरने में सक्षम हैं। कलेक्टर की इस सख्ती के बाद आज सोमवार को प्रशासन के साथ-साथ पुलिस और नगर पालिका सक्रिय हो गई और सुबह एडीएम आरएस बालोदिया, एडिशनल एसपी प्रवीण भूरिया, एसडीएम अरविंद वाजपेयी और सीएमओ गोविंद भार्गव अपने दलबल के साथ माधव चौक पहुंचे। 

इस दौरान पुलिस बैन भी उनके साथ थी। सबस पहले टीम ने मिलन मोबाइल और एपीएस मोबाइल पर छापा मारा। यहां बड़ा संख्या में ग्राहक बिना मास्क के दुकान के अंदर मौजूद थे। वहीं दोनों दुकानों का स्टाफ भी मास्क नहीं लगाए हुए था। साथ ही मिलन मोबाइल के संचालक राहुल बंसल और एपीएस मोबाइल के संचालक सुनील गुप्ता भी बिना मास्क के वहां खड़े थे। 

उन सभी लोगों को पुलिस ने जेल बैन में बैठाया। इसके बाद माधव चौक पर बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को भी पकड़ लिया। साथ ही पंजाब इलेक्ट्रीकल्स की दुकान पर भी छापा मारकर वहां बिना मास्क के बैठे स्टाफ और ग्राहकों को भी पकड़कर जेल बैन में बैठाया और पंजाब इलेक्ट्रीकल्स की दुकान को सील कर दिया। दुकान संचालक मोहित सड़ाना पर भी 1 हजार रूपए की चालानी कार्रवाई की गई। टीम ने पूरे बाजार में घूम-घूमकर दुकानदारों और उन राहगीरों के चालान काटे जो बिना मास्क के घूम रहे थे। इस दौरान नगर पालिका द्वारा मास्क भी वितरित किए गए।