अग्रसेन जयंती की गाइडलाइन जारी: घर-घर दीप जलाकर मनाए जंयती, पूजन पर यह चीजे अनिवार्य - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। वर्तमान हालातों हमें यह सीख दे रहे है कि कोई भी तीज-त्यौहार भले ही क्यों ना हो उसे भी हम घर बैठे ही उत्साह और उल्लास के साथ मना सकते है और अब इतिहास में पहली बार ऐसा समय आया है जब अग्रवाल समाज को भी कोरोना काल के समय अपने ईष्ट देव भगवान महाराजा अग्रसेन जयंती का आयोजन सामूहिक ना करते हुए संक्षेप में करना पड़ रहा हैं।

कोरोना काल के बीच शासन की गाईड लाईन का पालन करते हुए समस्त अग्रकुल प्रर्वतक अग्रवाल समाजजनों से आग्रह और अपील है कि वह महाराजा अग्रसेन जयंती का आयोजन घर-घर करें और घर में ही दीपक जलाकर महाराजा अग्रसेन जयंती मनाए। 

यह सद्भावनापूणर्् अपील की है मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल ने जिन्होनें प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से समस्त अग्रवाल जनों से वर्तमान कोरोना काल के हालातों को देखते हुए घर में ही अग्रसेन जयंती मनाने की अपील की।

इसके साथ ही अग्रवाल समाज अध्यक्ष गौरव सिंघल ने बताया कि समाज की धरोहर मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला और पार्क परिसर में स्थापित महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप जलाकर के साथ महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर रंगारंग आतिशबाजी की जाएगी ताकि संपूर्ण जनमानस के बीच महाराजा अग्रसेन का संदेश पहुंचे और अग्रसेन जयंती पर समस्त देशवासी भी महाराजा अग्रसेन का आर्शीवाद प्राप्त कर सके। 

कोरोना काल में ऑनलाईन प्रतियोगिताऐं जहां आयोजित की गई है तो वहीं मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर आकर्षक विद्युत सजावट की गई है साथ ही अग्रसेन जयंती 17 अक्टूबर के दिन प्रात: 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक समाजजनों के लिए महाराजा अग्रसेन पूजन की व्यवस्था की गई है जिसमें मास्क अनिवार्य, सोशल डिस्टेंस का पालन और हाथों का सेनेटाईज आवश्यक रहेगा। इसलिए समाज बन्धुओं से घर-घर ही महाराजा अग्रसेन जयंती मनाने की अपील है और जो भी समाजजन अग्रवाल धर्मशाला आए वह शासन की गाईड लाईन का अवश्य पालन करें।