अधिकारियो ने कराई करैरा में दिव्यांगो और वृद्धजनों की फर्जी वोटिंग: कांग्रेस ने की शिकायत - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
करैरा में कांग्रेस प्रत्याशी प्रागीलाल जाटव ने मुख्य चुनाव आयोग को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि करैरा विधानसभा क्षेत्र में शासकीय अधिकारी और कर्मचारियों ने दिव्यांगों एवं वृद्धजनों के फर्जी वोट डलवाएं हैं और इस कार्रवाई में लिप्त प्रशासनिक कर्मचारियों-अधिकारियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तहसील कार्यालय में प्रदर्शन किया और नारेबाजी भी की।

कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर भी बैठे। कांग्रेस के इस आंदोलन में पार्टी प्रत्याशी प्रागीलाल जाटव भी शामिल हुए। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम के नाम संबोधित ज्ञापन भी तहसील में सौंपा।

कांग्रेस प्रत्याशी प्रागीलाल जाटव और उनके प्रचार में जुटे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्य चुनाव आयोग को लिखे पत्र में अवगत कराया है कि करैरा विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 23 में दिव्यांगों एवं वृद्धजनों की वोटिंग 27 अक्टूबर को प्रशासन द्वारा कराई गई थी। लेकिन प्रशासन द्वारा इसकी जानकारी कांग्रेस प्रत्याशी एवं उसके एजेंट को नहीं दी गई तथा फर्जी वोटिंग भाजपा के पक्ष में प्रशासन द्वारा कराई गई है।

वोटिंग के समय किसी भी पार्टी के एजेंट को सूचना नहीं दी गई और न ही वोटिंग के बाद भी कांग्रेस प्रत्याशी अथवा अभिकर्ता के समक्ष पेटी बंद की गई। कांग्रेस प्रत्याशी और अभिकर्ता के हस्ताक्षर भी नहीं कराए गए।

पूरी वोटिंग की कार्रवाई प्रशासन द्वारा गोपनीय तरीके से की गई तथा वोटिंग के समय प्रशासन द्वारा वोटरों को धमकाकर वोट डलवाए गए। समस्त कार्यवाही की प्रोसेङ्क्षडंग न तो कांग्रेस प्रत्याशी न ही उसके अभिकर्ता को दी गई।