आवारा पशु बन रहे है दुर्घटना का सबब, आए दिन हो रहे हादसे - KOLARAS NEWS

कोलारस।
तहसील में इन दोनों सड़कों पर आवारा पशुओं का ताता लगा हुआ है। जहां बाजार समेत सड़कों पर आवारा पशु सड़कों पर बैठ जाते हैं। इनसे हालत यह हो रही है कि आवारा पशुओं के सड़क पर बैठ जाने पर सड़कों से आते जाते वाहनों को निकालने में काफी दिक्कत है हो रही हैं। जहां पशुओं द्वारा सड़क जाम करने के चलते जाम लगता है तो कभी रात के समय कोई गाय दिखाई ना दे जहां तेजी से आते वाहन से उनकी टक्कर हो जाती है। जिससे आवारा पशुओं कि या तो मौत हो जाती है या वह गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं।

हालत यह बन चुकी है कि कोलारस के बाईपास से निकलने वाले एन एच 3 आगरा मुंबई हाईवे पर यह पशु आसानी से घूमते हुए देखे जा सकते हैं। हाईवे से भारी वाहन जैसे ट्रक बसें कार तेज रफ्तार में गुजरती हैं जहां आवारा पशुओं द्वारा हाईवे पर अड़चन बनने के चलते पशुओं की मौत के मामले भी दिन पर दिन सामने आते जा रहे हैं।

तहसील में 9 गौशाला होने के बावजूद भी कोलारस की सड़कों एवं बाजार में आए दिन आवारा पशु घूमते रहते हैं। अगर कोई व्यक्ति गौशाला में अपने पशुओं को आवारा छोड़ कर आ भी जाए तो पहले उससे गाय को रखने के लिए पैसे मांगे जाते हैं यदि वह पैसे देने से इनकार करे तो उसके पशुओं समेत उसे वापस भेज दिया जाता है।

इस पर भी गौशाला संचालकों को पैसे देकर भी पशुओं गोरख भी ले तो उनकी सेवा सत्कार सही से ना होने के चलते या तो पशु मर जाते हैं या पशुओं को गौशाला से भगा दिया जाता है। जिस पर स्थिति यह निर्मित हो रही है कि आए दिन आवारा पशु सड़कों पर झुंड बनाकर बैठ जाते हैं। इन गौशाला के नाम पर यहां करोडों के बजट को ठिकाने तो लगा दिया जा रहा है। परंतु पशुओं को मरने के लिए हाईवे पर छोड दिया जा रहा है।