KARERA में बिजली उपकेन्द्र पर ग्रामीणों का हमला, तोड़फोड़ और आपरेटर को पीटा: 40 गांव की बिजली बंद - shivpuri news

करैरा। करैरा अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले ग्राम करही में स्थित बिजली उपकेंद्र पर ग्रामीणो ने हमला कर दिया और आपरेटर के साथ मारपीट कर दी। बताया जा रहा हैं कि नाराज ग्रामीणो ने उपकेन्द्र के उपकरणो को भी तोडफोड कर दी। ग्रामीणो ने कहा कि आपरेटर मनमर्जी करता है और अभद्र व्यवहार करता है। 

करैरा बिजली मंडल के सहायक यंत्री एएस शिवराज पाल बघेल ने बताया है कि मंगलवार की रात 8 बजे बिजली उपकेंद्र पर रायसिंह रावत,बंटी रावत, हरनाम रावत, भगवत कुशवाह निवासी बांसगढ़ आए और उत्पाद मचाने लगे और कहने लगे कि हमारे गांव के पंप फिटर का कनेक्शन आवादी वाले फीटर से जोड़ दो,जिससे हमारे खेतों में बिजली पहुंच जाएगी।

जब इन लोगों की बात नहीं मानी तो विद्युत उपकेंद्र के ऑपरेटर दयाचन्द्र कुशवाह के साथ मारपीट कर और तमाम विद्युत उपकरणों को तोड़ दिया। ऑपरेटर दयाचंद कुशवाह ने इन लोगों से कहा कि पंप फिटर लाइन से दस घंटे शासन स्तर से निर्धारित हैं। 

बताया जा रहा हैं कि इस घटना के बाद 40 गांव की बिजली बंद कर दी। आम ग्रामाणी का कहना हैं कि करैरा विद्युत वितरण कंपनी क्षेत्र खेराघाट सर्किल उपकेंद्र करही में पदस्थ लाइन मैन, ओपरेटर गांव वालों से मोटी रकम लेकर आवादी वाले फिटर से पंप फीटर का कनेक्शन देता हैं। हम अपनी बिजली चालू कराने गए आपरेटर द्धवारा अभद्र व्यवहार करता हैं।

इनका कहना हैं
मैं ग्राम करही स्थित विद्युत उपकेंद्र पर गया था, वहां पर ग्राम वासगढ़ के कुछ लोगों ने ऑपरेटर से मारपीट की और मशीनों को भी तोड़ फोड़ दिया इससे बिजली की सप्लाई बंद हैं। जब तक मशीने ठीक नहीं हो जाती, तब तक विद्युत की सप्लाई बंद रहेगी। मशीन ठीक होते ही जल्द विजली चालू कर दी जाएगी। 
एएस बघेल,सहायक यंत्री करैरा विद्युत विरतण क्षेत्र