खनियांधाना में आधार कार्ड के नाम पर लूट, 500 रूपए तक वसूल रहे है आपरेटर / PICHHORE NEWS

खनियाधाना। सरकार द्वारा आधार की अनिवार्यता पर मुहर लगाने के बाद इसे बनाने को लेकर लोगों में आपा धापी की स्थिति बनी हुई है। इसी का फायदा कुछ लोग जमकर उठा रहे है खनियाधाना में आधार कार्ड बनाने में अवैध वसूली का धंधा शुरू हो गया है नगर में बन रहै आधार कार्ड केंद्रों पर आधार कार्ड।

बनाने वाले ऑपरेटर आने वाले लोगों से आधार कार्ड बनवाने के एवज में 500 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक की अवैध वसूली कर रहे है।इतना ही नहीं नया आधार कार्ड बनाना हो या पहले से बने आधार कार्ड में संशोधन कराना है इन ऑपरेटर दलालों के माध्यम से जमकर हजारो रुपये वसूली की जा रही है। लोगों से हजार से पांच सौ रुपये वसूले जा रहे हैं।

आधार कार्ड बनवाने आए लोगों ने बताया कि खनियाधाना में आधारकार्ड बनने वालों की जेब पर खुलेआम डाका डाला जा रहा है। परेशान लोग आह तक नहीं कर पाते। कारण कि उनका कोई सुनने वाला नहीं है। मनमानी का आलम यह है कि नगर में जहां-जहां भी आधार कार्ड बन रहे वहां अब भी धड़ल्ले से मुंह मांगा पैसा लेकर आधार बनाया जा रहा है।

आरोप है कि नगर में जहां कही भी आधार कार्ड बन रहै है वहा पर आधार कार्ड बनाने के नाम पर पॉच सौ से लेकर 1000 रुपये तक वसूल किया जा रहा है। जबकि सरकार द्वारा इसे मुफ्त में बनाने का फरमान जारी किया गया है। लोगों का कहना है कि शिकायत पर प्रशासन द्वारा संज्ञान न लेने से ऐसे लोगों को मनोबल बढ़ा हुआ है।