कोरोना निगरानी के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी क्षेत्र में भ्रमण करें: कलेक्टर श्री सिंह / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कोरोना महामारी से बचाव एवं किसी इलाके की स्थिति का जायजा लेने के लिए क्षेत्रवार नोडल अधिकारी और सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं ताकि उस क्षेत्र में कोरोना की स्थिति या आगे की संभावनाओं और बचाव पर विचार किया जा सके।

सोमवार को बैठक में उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि क्षेत्र में भ्रमण करें। कंटेनमेंट एरिया में व्यवस्थाएं देखें। कंटेनमेंट एरिया में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की क्या स्थिति है। इसके साथ ही अन्य व्यवस्थाएं देखें। भ्रमण के दौरान लोगों को सावधानी बरतने के लिए जागरूक करें और समझाइश भी दें कि सभी मास्क पहने और सोशल डिस्टेंस का पालन करें। साथ ही स्वयं भी अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए सावधानी रखना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा है कि अभी जिले में लगातार पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए कोरोना पर नियंत्रण के लिए विशेष निगरानी करना होगी। इसमें क्षेत्रवार जिन अधिकारियों को दायित्व दिए गए हैं वह अपने सहायक नोडल के साथ समन्वय कर क्षेत्र में भ्रमण अवश्य करें और वास्तविक स्थिति के अनुसार कोई समस्या होने पर तत्काल संबंधित अधिकारी से संपर्क कर निदान कराएं।