आईसोलेशन में खुलेआम खाना देने जा रहे है अटैंडर, वापस शहर के लोगों से मिल रहे है / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। कोरोना का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। लगातार कोरोना के मरीज बढते ही जा रहे है। परंतु कोरोना को लेकर अब स्वास्थ विभाग की सचेत नहीं है। इसका जीता जागता उदाहरण उस समय देखने को मिला है। जब आईसोलेशन बार्ड में कोरोना पॉजीटिव मरीजों से पैसेंट खुलेआम मिल रहे है। ऐसा नहीं है कि इसकी सूचना जिम्मेदारों को नहीं है बल्कि जिम्मेरदारों की आखों के सामने ही यह अटैैडंर पहुंच रहे है।

जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय के आईसोनेशन वार्ड में मरीजों को रखा गया है। यहां विधिवत तरीके से स्वास्थ्य विभाग ने दो गार्ड भी विठा रखे है। परंतु हालात यह है कि इन गार्डो के सामने ही कोरोना वार्ड में भर्ती मरीजों से मिलने उनके परिजन पहुंच रहे है। यहां तक तो ठीक है। परंतु मरीजों के परिजन अब अंदर वार्ड में पहुंच रहे है और अपने परिजनों से मिलने के बाद बापिस लोगों के बीच पहुंच रहे है। ऐसे में अगर कोई भी संक्रमित होकर पब्लिक के बीच आया तो कोरोना का बडा विस्फोट तय है। यहां बता दे कि स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ गार्डो को अधिकारीयों ने अपने अपने घरों पर लगा लिया है। परंतु यहां गार्ड उपस्थित नहीं है। जिसके चलते यह लोग पहुंच रहे है।

दूसरी और बात करे तो शिवपुरी के आईसोलेशन वार्ड की हालात यह है कि यहां न तो मरीजों को सही पानी मिल रहा है और न ही भरपूर खाना। जिसके चलते मरीज अपने परिजनों को फोन लगाकर यहां की हालात के बारे में बताते है। तब वह इनके लिए खाना लेकर आते है।

इनका कहना है

यह मामला मेरे संज्ञान में आया था। जिसके चलते मेने अब दो गार्ड आईसोलेशन वार्ड के बाहर नियुक्ति कर दिए है। अब जो भी मरीज अस्पताल का खाना नहीं खाना चाहते उनके घर से खाना आने पर हम अपने वार्ड वॉय के द्धारा उस खाने को मरीजों के पास पहुंचा रहे है। अब ऐसा कुछ भी नहीं होगा कोई भी वाहरी व्यक्ति इस वार्ड तक पहुंच सके।
डॉ केवी वर्मा,प्रभारी आईसोलेशन जिला चिकित्सालय शिवपुरी।