अधिकारी का एक स्क्रीन शॉर्ट: बसने से पहले ही उजड गया परिवार, CORONA काल में ऐसे जिम्मेदारी निभा रहे है जिम्मेदार

Bhopal Samachar

मुकेश रघुवंशी@ कोलारस। अफवाह कितनी घातक होती हैं इसका आज उदाहरण आज हमे देखने को मिला हैं। एक अफवाह से एक आरक्षक की सगाई टूट गई और उसके परिवार का हुक्का पानी बंद हो गया। और यह अपवाह भी एक सरकार के जिम्मेदार अधिकारी ने फैलाई।

मामला यह हैं और ऐसे समझे
कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र के इंदार गांव में ही निवासरत आरक्षक रूप सिंह जाटव छतरपुर में पुलिस लाईन में आरक्षक के पद पर पदस्थ है और आरक्षक अपनी सगाई के लिए अपने गांव छुट्टी पर आया था छुट्टी पर आने के बाद आरक्षक ने नियमानुसार  कोरोना का सेम्पल दिया। उसके बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

लेकिन बदरवास जनपद पंचायत के एक व्हाटसऐप अधिकारिक ग्रुप पर बदरवास के जनपद सीईओ दिनेश शाक्य ने अपने नंबर से आरक्षक रूपसिंह जाटव की जांच को पॉजीटिव कर दिया और लिख भी दिया गया कि आरक्षक पॉजीटिव हैं औरा इसे स्वास्थय विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया हैं।

यह पोस्ट वायरल होने लगी किंतु हकिकत से कोसो दूर, अफवाह बनी इस खबर ने  इस परिवार का गांव में हुक्कापानी बंद कर दिया। यहां तक कि जहां से आरक्षक का रिश्ता तय करने जो लोग आ रहे थे वह भी इस अपवाह के चलते नहीं आए। अब महज एक छोटी सी लापरवाही ने आरक्षक का घर बसने से पहले ही वर्बाद कर दिया।

इस कोरोना काल में अधिकारी सिर्फ मलाई खाने में व्यस्थ है। जब इस संबंध में जिम्मेदार अधिकारी से बात की तो वह घटना के 10 दिन बाद तक इस बात से अनिविज्ञ नजर आए। अब पीडित पक्ष ने इस मामले की शिकायत एसपी राजेश सिंह चंदेल से की है। जहां पुलिस अधीक्षक ने दोषीयों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है। 

इनका कहना है
मुझे हमारे पंचायत सचिव ने बताया था,अभी आप बता रहे है तब पता चला कि वह निगेटिव है। में मामले को दिखबा लेता हूं।
दिनेश शाक्य,सीईओ जनपद पंचायत शिवपुरी। 

Attachments area

G-W2F7VGPV5M