एकतरफा प्रेम की गजब कहानी: प्रेमी ने जबरिया अपनी प्रेमिका के हाथ पर अपना नाम लिखवाया, फिर चमिटे से दागा / Shivpuri News

शिवपुरी। आपने कई प्रेम कहानी पढी होगी,लेकिन एक तरफा प्रेम में नाम तो प्यार का होता हैं लेकिन मानसिकता क्राईम की ओर बढ जाती हैं। ऐसी ही एक प्रेम कहानी पुलिसिया रजिष्ट्रर में दर्ज हुई हैं। जहां एक तरफा प्यार में पडे शादीशुदा प्रेमी ने अपनी 16 साल की प्रेमिका पर अपना हक जताते हुए उसके हाथ पर अपना नाम गुदवा दिया।


लेकिन जब विरोध हुआ। मामला बिगडता दिखा तो प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को घर से उठवाया और जहां प्रेमी का नाम लिखा था  उस नाम को मिटाने के लिए प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को हाथ गर्म चमीटे से जला दिया। इस मामले में सबसे खास बात यह हैं कि यह मामला फिर 56 माह बाद प्रकाश में आया हैं।

जानकारी के अनुसार पिछोर अनुविभाग के भौंती थाने के अतंर्गत आने वाली खोड चौकी सीमा में आने वाला गांव हिम्मतपुर में रहने वाले अवधेश लौधी को अपने ही गांव में रहने वाली एक 16 वर्षीय किशोरी से एक तरफा प्यार हो गया। अवधेश लौधी शादी शुदा था लेकिन उसने अपनी प्रेमिका के हाथ पर जबरिया अपना नाम गुदवा दिया। 

किशोरी के हाथ पर अवधेश मामला बिगडा और परिजनोे में तनातनी होनी लगी। अवधेश ने मामला बिगडता देख साक्ष्य मिटाने के उदेश्य से लडकी को घर से उठाया और अवधेश लोधी ने गरम चिमटे अपना नाम लिखी वाली जगह पर दाग दिया। अब मामला ज्यादा तूल पकड गया और लडकी के परिजन खौड चौकी जा पहुंचे। लडकी का मेडिकल कराया गया। लड़की व परिजनों के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने 18 मार्च 2017 को मुकदमा दर्ज कर लिया था । मामले में तत्कालीन चौकी प्रभारी ने साक्ष्यों का अभाव दर्शाकर मामले में एफआर लगा दी थी।

लेकिन दो साल पुराने इस मामले की फाईल को नए चौकी प्रभारी रणवीर सिंह चौहान ने निकलवाया और अध्ययन के बाद पीड़ित लड़की व उसके परिवार वालों को फिर से बयान दर्ज किए। पुलिस ने संबंधित लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया हैं।

यह बयान दिए पीडिता ने 
इसके बाद 16 मार्च को वह घर पर बहन के साथ अकेली थी । मेरी मां मजदूरी करने व पिता थ्रेसिंग कराने गए थे । शाम 8 बजे अवधेश व उसका छोटा भाई दीपेश , मझला भाई प्रवेंद्र लोधी मेरे घर आए और मुझे पकड़कर अपने घर ले गए । फिर अवधेश ने गरम चिमटे से मेरा हाथ जला दिया ।

इनका कहना हैं
आरोपियों को जेल भेजा नाबालिग लड़की के हाथ पर जबरन नाम गुदवाने और फिर बाद में दाग देने के मामले में मार्च 2017 में केस दर्ज था । इसी मामले में फाइल निकलवाकर फिर से बयान दर्ज किए और साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय में पेश किया । आरोपियों को जेल भेज दिया है, कोर्ट से जमानत निरस्त हो गई हैं।
रणवीर सिंह चौहान,चोकी प्रभारी, पुलिस चौकी खोड़ थाना भौंती