3 साल में 30 प्रतिशत भी काम नहीं,सड़क निर्माण कर रही कंपनी का टेंडर निरस्त: फिर से लगे टेंडर / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। जिले में एनडीबी योजना के तहत परोरा गोरा पिछोर मार्ग पर 65 किलोमीटर लंबाई के सड़क निर्माण में मुंबई की कंपनी द्वारा 3 साल में 30 फीसदी काम भी पूरा नहीं कराया गया। इस संबंध में खेल एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मप्र सड़क विकास निगम के प्रबंध संचालक को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया था।

इस पर एनडीवी योजना के पैकेज के तहत कार्य कर रहे मेसर्स गेनन डंकरले कंपनी लिमिटेड मुंबई का कार्य समय पर पूर्ण न होने पर अनुबंध निरस्त कर दिया है। अब परोरा,गोरा, पिछोर, पिछोर—वसई, 73.502 किमी, सिंहनिवास-खुरई 36.840 किमी तथा करैरा-भितरवार 31.405 किमी के लिए नए टेंडर आमंत्रित किए गए हैं जिसकी अंतिम तिथि 3 सितंबर रखी गई है । 4 सितंबर को टेंडर खोले जाएंगे ।

पुन:होंगे टेंडर, जिससे समय पर हो काम पूरा

प्रदेश की खेल एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का कहना है कि पिछले 3 सालों से कंपनी द्वारा जिले की सबसे बड़ी 65 किलोमीटर लंबाई की सड़क का कार्य 30 फीसदी भी पूर्ण नहीं किया गया था। इस सड़क का कार्य साल 2010 में पूरा होना था, लेकिन इसकी समयावधि बढ़ाकर 31 मार्च 2020 कर दी गई थी , लेकिन इसके बाद भी निर्माण कार्य में कोई तेजी नहीं आई। इस संबंध में केबीनेट मंत्री यशोधरा ने सड़क निर्माण कार्य के लिए फिर से टेंड जारी कर कार्य शुरू कराने के लिए कहा था अव उनके प्रयासों से सड़क निर्माण का कार्य फिर से शुरू किया जाएगा।