दहेज के लिए रोशनी को घर से भगाया, मामला दर्ज / Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। फिजीकल पुलिस ने फक्कड कॉलोनी में रहने वाली एक महिला की रिपोर्ट पर से उसके पति के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है। आरोपी पिछले लंबे समय से पीडि़ता को दहेज के लिए परेशान कर रहा था और दहेज न लाने पर वह उसकी मारपीट करता था।

बीते दिनों आरोपी ने पीडि़ता के साथ मारपीट की और उसे घर से भगा दिया। पुलिस ने पीडि़ता की रिपोर्ट पर से उसके पति के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 294, 506, 34 सहित 4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत कायमी कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार रोशनी रजक का विवाह फक्कड कॉलोनी निवासी आदेश रजक के साथ मार्च 2014 में हुआ था। विवाह के दौरान पीडि़ता के पिता ने बेटी हैसियतानुसार खूब दान दहेज देकर विदा किया था। लेकिन विवाह के कुछ समय बाद ही आरोपी आदेश रजक के मन में लोभ उत्पन्न हो गया और वह पत्नी से दहेज में बाइक और नगदी की मांग करने लगा।

काफी समय तक तो पीडि़ता उसे समझाती रही। लेकिन ज्यादा दिनों तक वह उसे नहीं रोक सकी और दहेज के लालच में आरोपी ने रोशनी की मारपीट शुरू कर दी। दिन प्रतिदिन वह उसे लगातार प्रताडि़त करता रहा। इस दौरान पीडि़ता के पिता ने भी आरोपी को समझाने का काफी प्रयास किया।

लेकिन आरोपी नहीं माना और उसने पत्नी की मारपीट जारी रखी। बीती 3 जुलाई को आरोपी ने दहेज की मांग करते हुए रोशनी की मारपीट की और उसे यह कहकर घर से भगा दिया कि जब तक वह दहेज की रकम लेकर नहीं आ जाती तब तक वह घर में प्रवेश नहीं कर सकेगी। घर से भगाए जाने के बाद पीडि़ता अपने पिता के जहां पहुंची। जहां उसने सारी घटना परिजनों को बताई। बाद में वह थाने और उसने आरोपी पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी।
G-W2F7VGPV5M