थंब इंप्रेशन का विरोध: नहीं लगने देंगे मशीन पर अंगूठा, हड़ताल पर गए सेल्समैन / SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले भर में गरीबों को उचित मूल्य की दुकानों से मिलने वाला राशन खटाई में पड़ गया है। मंगलवार को दुकानों के सेल्समैन हड़ताल पर चले गए हैं। उनका कहना है कि लोगों को राशन थंब इंप्रेशन लगाकर बांटे जाने के निर्देश हैं। कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में हम अपनी जान खतरे में नहीं डाल सकते। थंब्र इंप्रेशन प्रक्रिया बंद की जाए।

इसी बात को लेकर जिले भर के सेल्समैनों ने आज जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी नारायण शर्मा को ज्ञापन सौंपकर काम ठप कर दिया है। उनका कहना है कि उपभोक्ताओं के थंब्र इंप्रेशन लगवाने की वजाय सेल्समैन को ही पहले की तरह थंब इंप्रेशन लगाने की इजाजत दी जाए या फिर राशनकार्ड से ही राशन बटवाया जाए। जिले के अलग-अलग स्थानों पर उचित मूल्य की दुकानें स्थित हैं। इन दुकानों से ग्राहकों को राशन दिया जाता है।

जिले की बात करें तो जिले में 698 उचित मूल्य की दुकानें पंजीकृत हैं जिनसे ग्राहक राशन लेते हैं। जिले में दो लाख 43 हजार उपभोक्ता पंजीकृत हैं जिनको राशन की दुकान से राशन मिलता है। कोरोना संक्रमण के चलते जहां लोगों को मार्च अप्रैल का एडवांस में राशन दिया गया था ऐसे में अब इन उपभोक्ताओं के सामने राशन का संकट खड़ा हो सकता है। क्योंकि अभी तक उन्हें मई और जून माह के राशन का वितरण नहीं किया गया हैं जबकि कई गरीब परिवारों को राशन के लिए भटकना पड़ेगा।

कोरोना के संक्रमण को लेकर सैल्समैनों ने काम बंद कर दिया है और ज्ञापन भी सौंपा हैं। उनकी मांग हैं कि हितग्राहियों के थंब इंप्रेशन न लगवाए जाएं क्योंकि उससे कोरोना का संक्रमण फैल सकता है। उन्होंने काम ठप्प कर दिया हैं लेकिन हम कोई रास्ता निकाल रहे हैं। यदि वह हडताल करते हैं तो राशन दुकानों से राशन वितरण की व्यवस्था हम बनाएंगे।
नारायण शर्मा, जिला खाद्य अधिकारी शिवपुरी
G-W2F7VGPV5M