लॉयन सेंट्रल तपती धूप में फोरलेन पर मजदूरों को भोजन बांट रही है / Shivpuri news

शिवपुरी। प्रवासी मजदूरों की सेवा में पडोरा फोरलेन ब्रिज के पास कई संग़ठन अपने अपने हिसाब से मजदूरों के दर्द को बांट रहे हैं, इसी क्रम लायंस क्लब शिवपुरी सेंट्रल क्लब के पदाधिकारियों ने भी मजदूरों के दुःख दर्द को समझकर असली लायनवाद का परिचय दिया है। यहाँ फोरलेन पर लायंस सदस्य  तपती धूप में स्वयं पहुंचकर मजदूरों को उनके वाहन में ही खाना और पानी दे रहे हैं।

लायंस सेंट्रल के पदाधिकारी प्रतिदिन हजारों खाने के पैकेट और पानी पाउच बांट रहे हैं। लायंस क्लब के नवनियुक्त अध्यक्ष  गोपिन्द्र  जैन ने बताया कि हम खाना पैकेट और पानी पाउच के अलावा बच्चों के लिए चिप्स, नमकीन और बिस्किट भी बांट रहे हैं।
लायंस अध्यक्ष अशोक रंगढ़ ने बताया कि यहां खाना बांटने से पूर्व खाने के पैकेट लायंस रसोई ( संस्कार स्कूल) पर तैयार करवाकर फोरलेन पर ले जाये जाते हैं।

इस कार्य में लायन रामशरण अग्रवाल ,लायन संजय गौतम,लायन कपिल सहगल लायन भारत त्रिवेदी,लायन विनोद शर्मा,लायन सुधांशु भार्गव,लायन संजीव ढींगरा,लॉयनेस अलका त्रिवेदी, सचिव लायन विनय शर्मा ,लायन घनश्याम सर्राफ का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

पदाधिकारी स्वयं अपने हांथों से बांट रहे हैं पैकेट
फोरलेन पर चल रहे सेवाकार्य में कुछ जगह पर देखा जा रहा है कि पैकेट और खाने को एक स्थान पर खुला रख दिया जाता है और मजदूर उठा उठाकर आगे चले जाते हैं मगर लायंस के पदाधिकारी अपनी जान की परवाह किये बगैर मजदूरों को वाहन में ही खाना और पानी के पैकेट दे रहे हैं जिससे भीड़ भी नहीं लगती मजदूरों को वाहन से उतरना भी नहीं पड़ रहा। लायन्स क्लब द्वारा प्रत्येक ट्रक में 50-50 खाने के पैकेट और दो दो पानी पाउच के कट्टे दे रहे हैं।