मुक्तिधाम को ही नहीं छोड़ा चोरों ने, पेटी तोडक़र दानराशि चुराई, पूर्व में भी कई बार हो चुकी हैं चोरी / Shivpuri News

शिवपुरी। अभी तक चोर घरों, दुकानों और गोदामों को निशाने पर लेते थे लेकिन अब चोरों के निशाने पर मुक्तिधाम आ गया है और बीते 4 महीने में दूसरी बार चोरों ने मुक्तिधाम पर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। जनवरी माह में चोरों ने मुक्तिधाम की दानपेटी सहित वहां मौजूद कमरों में रखी मशीने व अंतिम संस्कार में उपयोग किए जाने वाले सामान को चुराया था।

वहीं इस बार चोरों ने रात्रि के समय मुक्तिधाम में लगी दानपेटी को तोडक़र उसमें रखी दान राशि चुरा ली। साथ ही चोरों ने वहां मौजूद कमरों के ताले भी तोड़ लेकिन उन्हें कमरों में कुछ नहीं मिला। इसकी शिकायत मानवता संस्था के पदाधिकारियों ने देहात थाने में की, तो देहात पुलिस मौके पर पहुंच गई। हालांकि चोर का कोई सुराग नहीं लगा।

जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 7 बजे मानवता संस्था के अजय बंसल प्रतिदिन की भांति मुक्तिधाम पर पहुंचे  जहां उन्हें मुक्तिधाम के अंदर लगी दान पेटी का ताला टूटा हुआ दिखा। जब उन्होंने दान पेटी में हाथ डालकर देखा तो दान पेटी से दान राशि गायब थी।

बाद में वह वहां स्थित कमरों पर पहुंचे तो उनके ताले भी टूटे हुए थे। हालांकि कमरों में ऐसा कोई सामान नहीं था, जो चोर अपने साथ ले जा सके। क्योंकि जनवरी माह में चोरों ने इन कमरों को निशाना बनाया था और वहां से मशीने व अन्य सामान चोरी कर ले गए थे। उसके बाद से ही कमरों में सामान रखना बंद कर दिया था।