रजंना की ससुरालियो ने की दहेज के लिए मारपीट, घर से भगाया:मामला दर्ज / Pichhore News

पिछोर। पिछोर के हनुमानबाग कॉलोनी में ससुरालीजनों ने बहु की मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। आरोपीगण पीडि़ता से विवाह के बाद से ही दहेज की मांग कर रहे थे और आरोपी इसी कारण से उसे मारते पीटते थे।

पीडि़ता ने थाने में आरोपियों की शिकायत दर्ज करा दी। जिस पर पुलिस ने सभी पीडि़ता के पति, ससुर, ननदेऊ और जेठ के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 323, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार रंजना लोधी निवासी मुहारीकलां का विवाह आरोपी रायसिह लोधी के साथ हुआ था। विवाह के बाद से ही उसका पति रायसिंह, ससुर ब्रजलाल लोधी, ननदेऊ राजेंद्र  लोधी और जेठ राकेश लोधी उससे दहेज में रूपया व मोटरसाइकल की मांग कर रहे थे और उनकी यह मांग पूरी न होने पर वह आए दिन उसकी मारपीट भी करते थे।

बीते रोज आरोपियों ने रंजना की मारपीट कर उसे घर से यह कहकर भगा दिया कि जब तक वह उनकी मांग के अनुसार दहेज लेकर नहीं आए तब तक वह घर में प्रवेश न करे।

पीडि़ता आरोपियों के घर से भगा देने के बाद अपने पिता के जहां पहुंची। जहां उसने पूरी घटना अपने पिता को बताई। इस दौरान पिता ने भी आरोपियों को काफी समझाने का प्रयास किया । लेकिन आरोपी बिना दहेज लिए रंजना को अपनाने के लिए राजी नहीं हुए।