लॉकडाडन में खुलेआम लग रहे हैं हार जीत का दांव / khaniyadhana News

शिवम पाण्डेय@ खनियाधानां। लॉकडाउन के समय में खुलेआम हार जीत के दांव लगाते ग्रामीण खनियाधानां के गांवो में लगाते देखे जा रहे हैं। बताया जा रहा हैं कि पिछले काफी लंबे समय से जुआ व सट्टे का कारोबार बेखौफ संचालित हो रहा हैं।

इन दिनों जुए का खेल खुलेआम चल रहा है। जुआरियों ने जुआ खेलने के लिए कई अड्डे बना रखे हैं। जुआरियों द्वारा सुनसान जगह का चयन कर वहीं पर अपनी चौकड़ी जमाते हैं। खनियाधाना के कब्रिस्तान, धुबैया तालाब, पिछोर रोड, घाटी ऊपर, पनिहारा चौराहा ओर ग्राम नदनवारा सहित जुआ नगर में जमकर संचालित हो रहा हैं।

इन जगहों पर सुबह से लेकर देर शाम तक जुआरियों का जमावड़ा लगा रहता है। जहां पर ताश के 52 पत्तों पर हजारों रुपये का दांव लगाया जाता है।जुआ का खेल खेलने वालों में युवक व किशोर उम्र के लड़कों की संख्या ज्यादा होती है। ऐसे युवकों को जुए का लत लग जाने के चलते पढ़ाई लिखाई से भी धयान हट जाता हैं।

साथ ही जुए में रुपये हार जाने के बाद छोटी-मोटी चोरी-चपाटी की घटना को भी अंजाम की आशंका रहती है। इसके अलावा घर से भी रुपया, अनाज आदि सामान मौका हाथ लगते ही चुरा लेते हैं। जिससे घर वाले भी परेशान रहते हैं।

एक तरफ थाना प्रभारी आलोक भदौरिया अपराध ओर जुआ सट्टा पर लगाम लगाने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है उसके बाद भी यह खनियाधानां नगर सहित आसपास के ग्रामो में जमकर संचालित हो रहा हैं।