पोहरी की महत्वपूर्ण सरकुला सिंचाई परियोजना जल्द होगी शुरू: CM से मिले पूर्व विधायक राठखेड़ा / Shivpuri News

शिवपुरी। पोहरी विधानसभा की महत्वपूर्ण जन हितैषी दो सबसे बड़ी योजना सरकुला डेम एव बैराड़ की जलावर्धन योजना अधर में डाली हुई है इन योजनाएँ को लेकर कांग्रेस सरकार में भी पूर्व विधायक सुरेश राठखेड़ा ने पूरा करने का प्रयास किया गया था।

लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया के खास समर्थकों में माने जाने वाले विधायक के क्षेत्र की समस्याओं को कांग्रेस सरकार में अनसुना कर दिया जाता था। लगातार सरकुला डेम के लिए पूर्व सरकार के जलसंसाधन मंत्री एव मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की लेकिन इस परियोजना का काम पूरा नही करा पाए।

कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक सुरेश राठखेड़ा ने एक बार फिर सरकुला डेम,बैराड़ जलावर्धन योजना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर क्षेत्र की इन दो महत्वपूर्ण योजनाओं को लेकर चर्चा की एव बताया कि पोहरी क्षेत्र में सरकुला डेम का काम यदि  जल्द शुरू हो जाता है तो क्षेत्र की 200 गांव से अधिक ग्रामीण क्षेत्र के किसान भाई एव जनता को खेती एव पीने की दोनो समस्या से निजात मिल सकेगी।

पोहरी क्षेत्र में भी पानी की समस्या खत्म हो जाएगी इसी प्रकार बैराड़ जलावर्धन योजना का कार्य भी पुन: प्रारंभ किया जाए। बैराड़ की 23 करोड़ रुपए की लागत वाली जलावर्धन योजना को पूरा करने का लक्ष्य दिसम्बर 2019 तक रखा था जिसे बड़ा कर जुलाई 2020 कर दिया गया।

लेकिन अभी तक योजना पूरी नहीं हुई। इसी प्रकार विधानसभा की अन्य समस्याओं को लेकर भी पूर्व विधायक सुरेश राठखेड़ा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की एव जल्द पूरा करने की मांग मुख्यमंत्री के सामने रखी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इन जन समस्याओ को पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लेते हुए शीघ्र ही पूरा कराने का भरोसा दिया।

इसी बीच जलसंसाधन मंत्री तुलसी सिलावट से भी पूर्व विधायक सुरेश राठखेड़ा ने सरकुला डेम में आ रही समस्याओं को दूर कर काम शुरू करने की मांग रखी एव बैराड़ की बन्द पड़ी जलावर्धन योजना का कार्य जल्द शुरू करने की मांग रखी जिस पर मंत्री सिलावट ने अधिकरियों से इन दो महत्वपूर्ण जन मांगे को आ रही परेशानी के बारे में जानकारी ली एव पूर्व विधायक को आश्वशन दिया कि जल्द की दोनो काम शुरू हो जाएगा।