कुंए में गिरी बिल्ली 4 दिन से है जिंदा, पानी को तरसे लोग / Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। एक तो भीषण गर्मी का दौर ऊपर से कुऐं में गिर गई बिल्ली, जिस पर शहर के वार्ड क्रं.01 ठकुरपुरा के रहवासी अपनी पेयजल समस्या से परेशान हो रहे है। यहां ठकुरपुरा में ग्वाल धर्मशाला के समीप स्थित कुऐं में करीब 4 दिन पहले एक बिल्ली एकाएक कुऐं में गिर गई। पिछले चार दिन से वह जिंदा हैं और उसके मरने का खतरा बड रहा हैं।

कुंए में एक अलमारी नुमा स्थान होने के कारण वहा पाट रखा हुआ है जिस पर बिल्ली रोज वहां आती-जाती रहती है और उसे खान-पान को लेकर जैसे-तैसे रहवासी व्यवस्था कर रहे है लेकिन अब हालात विकराल होते जा रहे है और इस ओर ना तो वन विभाग का ध्यान है और ही नगर पालिका जिससे वार्डवासी पेयजल की किल्लत से जूझ रहे हैं।

क्योंकि यही कुऐं एक मात्र ऐसा साधन है जिससे यहां के हजारों रहवासीयों के लिए पीने और घरेलू उपयोग हेतु पानी की व्यवस्था हो जाती है लेकिन आज चार दिनों से यह लोग कुऐं में गिरी बल्ली के कारण ना तो पीने का पानी ले पा रहे और ना ही घरेलू उपयोग के लिए पानी उपलब्ध हो पा रहा।

इन वार्डवासियों ने जिला प्रशासन, वन विभाग और नगर पालिका से मांंग की है कि ठकुरपुरा में धर्मशाला के समीप स्थित कुऐं में गिरी बिल्ली को कैसे भी करके बाहर निकाला जाए अन्यथा वह मृत हो गई तो पूरे कुऐं का ही सत्यनाश हो जाएगा।

इस घटना को लेकर स्थानीय लोग भी कुऐं में गिरी बिल्ली केा बाहर निकालने का प्रयास कर रहे है लेकिन उनके प्रयास सफल नहीं हो पा रहे।ऐसे में उन्होंने जिला प्रशासन, वन विभाग व नगरपालिका के माध्यम से अपनी समस्या का दु:खड़ा सुनाकर बिल्ली को कुऐं से बाहर निकालने की मांग की है।
G-W2F7VGPV5M