लॉकडाउन में राशन के लिए तहसील कार्यालय का घेराव | karera News

Bhopal Samachar
करैरा। देश में लॉकडाउन हैंं कोरोना से लडने का एक मात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिग का पालन हो। लोग एक दूसरे से दूरी बनाए रखे। प्रशासन ने इसी कारण 144 जिले में लगा रखी हैं,लेकिन आज एक ताकतवर सेल्समैन के कारण धारा 144 की धजिज्या उड गई और इस महाबंद में तहसील तक का घेराव हो गया,लेकिन बताया जा रहा हैं कि ग्रामीणो के इस कदम के बाद भी तहसीलदार एक सेल्समैन को नही हटा पाए और ना ही उनका राशन बटवा पाएं।

बताया जा रहा हैं कि करैरा के ग्राम चिनौद में पिछले  4 माह से कंट्रोल पर राशन न मिलने से नाराज ग्रामीणो ने सेल्समैन लक्ष्मीनारायण के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और शिकायत के बाद भी उस पर कार्रवाई न होनके के कारण आज ग्रामीणो ने करैरा पहुंचकर तहसील कार्यालय का घेराव तक कर डाला।

घेराव के दौरान ग्रामीणो ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नही किया। वही तहसीलदार ने भी इस मामले में कोई कार्रवाई नही की जिससे ग्रामीण में रोष हैं।

ग्रामीणो ने आरोप लगाया कि मजबूरी मे हमने लक्ष्मण रेखा पार की है,सेल्समैन  लक्ष्मीनारायण अपनी मनमानी के चलते ग्रामीणो को पिछले 4 माह से राशन नही दे रहा हैं। जबकि लॉकडाउन के समय सरकार ने 3—3 माह का राशन वितरित नही किया हैं।

आरोप यह भी हैं कि सैल्समैन राशन की कालाबजारी कर रहा है। इसकी शिकायत तहसीलदार और करैरा एसडीएम को भी की गई थी,लेकिन कोई सुनवाई नही हुई तो बडी संख्या में लोग अपने घरो से निकले और करैरा पहुंचकर तहसील का घेराव तक कर दिया। ग्रामीणो की मांग थी कि सेल्समैन को हटाकर उनका राशन वितरित किया जाए। लेकिन तहसीलदार ने उन्है कोई आश्वासन नहीं दिया इससे ग्रामीणो में रोष हैं। 
G-W2F7VGPV5M