अब शिवपुरी में चंद सैकेंड में होने लगेगी कोरोना की जांच,2 हजार किट आऐंगी जल्द ही | Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब ग्वालियर, भोपाल सेंपल भेजने की जरूरत नहीं पड़ेगी। और ना ही सिरिंज से सेंपल लेने की जरूरत रहेगी, वरन एक ड्रॉप ब्लड से किट के जरिए सेकेंड में इसकी जांच होगी। यह किट एमपी में आ गई है।और आगामी एक हफ्ते में 2 हजार किट शिवपुरी पहुंच जाएंगी।

सीएमएचओ डॉ ए एल शर्मा की माने तो अब तक संक्रमित मरीज़ का सेंपल लेकर बाहर भेजना पड़ता था लेकिन अब शिवपुरी में इसकी जांच शुरू हो जाएगी।जिससे कोरोना संक्रमण की पहचान तुरंत हो जाएगी। और पॉजिटिव मरीजों का उपचार भी जल्द शुरू हो जाएगा।

सीएमएचओ डॉ. एएल शर्मा ने बताया कि अब तक 212मरीजों की हम कोरोना जांच करा चुके है।भोपाल तक 5o हजार किट पहुंच रही है। इनमें से 2हजार किट शिवपुरी तकरीबन एक सप्ताह में आ जाएंगी।

22 और सैंपल जांच के लिए ग्वालियर भेजे

शिवपुरी जिले से अभी तक 231 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 138 रिपोर्ट निगेटिव हैं। वहीं 26 मार्च के बाद से एक भी केस पॉजीटिव नहीं निकला है। सोमवार को 22 और सैंपल जांच के लिए ग्वालियर भेजे गए हैं।

इसके अलावा खाली पद भरने के लिए 3 एमबीबीएस डॉक्टरों की भर्ती स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है। इंटर्नशिप के लिए डॉ महेंद्र सिंह की ड्यूटी करैरा मोबाइल हेल्थ टीम में लगाई है। जिले में 14 हजार 358 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग कराई जा चुकी हैं।

जिसमें 13 हजार 217 लोगों को होम क्वारेंटाइन में भेजा है। वहीं चार मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रखा है। दो मरीज क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती हैं।

युवक की स्क्रीनिंग करने पहुंची टीम तो खाना लगा रोटी

नरवर के कालापहाड़ी में भिंड से आए एक युवक को ग्रामीणों की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम स्क्रीनिंग के लिए अस्पताल लेकर गई। रोचक बात यह रही कि युवक को जैसे ही पकड़ने मौके पर पहुंची टीम तो युवक रोटी हाथ में लेकर खाने के लिए बैठ गया। इसके चलते टीम को उसके रोटी खाने तक इंतजार करना पड़ा। इसके बाद उसे अस्पताल ले गए।