कोरोना संकट का चोर ने उठाया लाभ, कलेक्ट्रेट कार्यायल से एसी की 3 यूनिट चोरी | Shivpuri News

शिवपुरी। देश के लॉकडाउन मोड पर होने कारण पुलिस ने अपनी पूरी ताकत लॉकडाउन का पालन करने में लगा दी। इसी बात का चोर ने फायदा उठाया और कलेक्ट्रट परिसर में स्थित एनआईसी कार्यालय के 3 एसी की यूनिटे चोरी कर ले गया।

बताया गया हैं कि चोरी से पहले चोर एसी मैकेनिक बनकर कार्यालय में पहुंचा था और इसके बाद वह घटना  को अंजाम दे गया। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ भादवि की धारा 379 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार एनआईसी कार्यालय में विगत दिनों एक युवक आया, जिसने अपने आप को एसी मैकेनिक बताया और कर्यालय में लगे एसी को सुधारने लगा। चोर एसी की आउटडोर यूनिटों को चैेक करने गया। जहां उसने मौजूदा अधिकारियों को बताया कि यह तीनों यूनिटें खराब हो गई हैं। इसलिए इन्हें रिपेयरिंग करने के लिए सर्विस सेंटर ले जाना होगा।

जिस पर अधिकारियों ने ले जाने की अनुमति दे दी और मैकेनिक बनकर आए उस चोर ने तीनों यूनिटों को निकाल लिया और अपने साथ ले गया। इसके बाद से न ही वह चोर आया और न ही एसी की यूनिटें।

जब अधिकारियों ने सर्विस सेंटर पर सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया कि कम्पनी का कोई भी मैकेनिक अभी नहीं आया है। बाद में सुरेंद्र सिंह पुत्र संग्राम सिंह यादव निवासी झांसी तिराहा चर्च वाली गली ने अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया।