बिन सुविधाओं के दिए गए पुलिस अधिकारियों को आवास, कोई रहने नहीं आया | Shivpuri news

Bhopal Samachar

शिवपुरी। पुरानी पुुलिस लाइन के पास पुलिस हाउसिंग बोर्ड द्वारा दो मंजिला कॉम्पलेक्स बनवाने के बाद पुलिस अधिेकारियों को फ्लैट आवटित कर दिए गए, लेकिन इनमें अभी तक न तो बिजली है और न पानी की सुविधा। यही वजह है कि विभाग द्वारा अलॉट किए जाने के बाद भी पुलिस अधिेकारियों के परिवार उनमें रहने नहीें आ रहे।

शिवपुरी शहर में पुरानी पुलिस लाईन के पास 12—12 फ्लैट के पांच काम्पलेक्स, सब इंस्पेक्टर—आरक्षक के लिए अलग—अलग ब्लॉक बनाए गए। इन सभी फ्लैट में बाथरूम से लेकर किचिन तक नल लगाकर कनेक्शन कर दिए गए, वहीं कमरों व हॉल में बिजली के बोर्ड तथा पंखे आदि भी लगा दिए गए।

लेकिन नलों में पानी नहीं आ रहा और बिजली न होने से पंखे व सीएफएल भी बंद पडी हैं ठेकेदार ने यह फ्लैट पुलिस के विभाग को हेंडओवर कर दिए तथा विभाग ने भी इंस्पेक्टर को फ्लैट अलॉट कर दिए। अलावा मिले हुए लगभग एक माह हो गया, लेकिन एक भी परिवार निवास करने नहीें आए।

बता दें कि पुरानी लाइन में कई ऐसे पुलिस क्वार्टर हैं, जिनका बरसों से बिल ना दिया जमा ना किए जाने से राशि भी हजारों में पहुंच गई। इसकी मुख्य वजह इन क्वार्टरो में रहने वाले परिवार समय—समय पर बदलते रहते हैं और जिसके नाम से मीटर होता है, उसके जाने के बाद भी बिल उसके नाम से ही आता रहता है। यही वजह है कि पुलिसकर्मियों पर पुराना बिल अधिक बकाया होने से बिजली कनेक्शन नहीें मिल रहे।

जानकारी से यह भी पता चला है कि ब्लॉक में पानी की सुविधा के लिए सिंध की जलावर्धन योजना के तहत पाइप लाइन से कनेक्शन तो दे दिया गया, लेकिन पानी सप्लाई नहीं दी रहीं इसकी मुख्य वजह जिस लाइन को जोडा गया है, उसमें अभी तक न तो बॉल्व लगा और ना ही उसे कलेक्ट्रेट की टंकी से सिंघ की सप्लाई बायपास संपबैल में जोडी गई लाइन से किया जाता है, लेकिन वो सप्लाई भी रोज नहीें आ रही।

बता दें पुलिसकर्मियों के लिए पुरानी पुलिस लाइन के पास जहां 60 फ्लैट बनाए गए, वहीं इतने ही फ्लैट फतेहपुर में भी बनाए गए हैं । इसके अलावा फतेहपुर क्षेत्र में ही 8 गजेटेड आफिसर के लिए 12 नॉन गजेटेड आफिसर के लिए तथा 48 आरक्षकों के लिए फ्लैट बनाए जाने के लिए राशि स्वीकृत हो गई है। जल्द ही उनका भी काम शुरू किया जाएगा। वह नए आवास फतेहपुर में एसपीएम स्कूल के समान मुरम खोदने से बनाए गए गहरे गड्रढों के पास बनाए जा रहे हैं। 
G-W2F7VGPV5M