खबर का असर: बंद पडी शिकायत सुलझाने पहुंचा प्रशासनिक अमला | bairad news

Bhopal Samachar

बैराड। खबर सीएम हैल्प लाईन से जुडी हैं,जिले में सीएम हैल्पलाईनो की शिकायतो को बिना निराकरण किए बंद किय जा रहा हैं और इसका प्रमाण दिया बैराड से की गई शिकायत ने। इस शिकायत का बिना निकारकरण किए हुए बंद कर दिया गया था। इस मामले में शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने CM HELPLINE :शिकायत बंद, अचरज में शिकायतकर्ता, अधिकारी मौके पर नही फिर जांच कैसे ? नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित की। इसके बाद इस बंद हुई शिकायत को सुलझाने के लिए प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा।

यह थी शिकायत
बीते 5 माह पूर्व गोवर्धा नाम से सीएम हेल्पलाईन पर एक शिकायत क्रमांक 9135952 से दर्ज कराई। जिसमें बताया कि एक आम रास्ते पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने कब्जा कर पत्थर रख दिए है।। जिसे हटाया जाए और आम रास्ते को खोला जाए। इस मामले की शिकायत की शिकायत 5 माह बीत जाने के बाद लगातार नगर पंचायत के अधिकारी शिकायत कर्ता को गुमराह करते रहे।

शिकायतकर्ता पर लगातार उक्त शिकायत को बंद कराने का प्रेसर तो उक्त अधिकारी देते रहे। परंतु शिकायत का निराकरण करने की जहमत कोई अधिकारी नहीं उठा सका। इस शिकायत का निराकरण नहीं होने के चलते शिकायतकर्ता उक्त शिकायत को बंद नहीं कर रहा। ऐसा नहीं है कि इस मामले की शिकायत महज सीएम हेल्पलाईन में की गई है। अपितु कई बार इस मामले को लेकर शिकायतकर्ता जनसुनवाई में भी जा चुका है।

परंतु बीते रोज इस शिकायत को शिकायतकर्ता की बिना सहमति के बंद कर दिया गया। जब इसका विबरण निकाला तो वह तो और भी चौकाने बाला निकला। जिसने कमलनाथ सरकार की इस योजना की खुलकर पोल खोलकर रख दी। इस निराकरण में एल 4 अधिकारी ने उल्लेख किया है कि वह मौके पर पहुंचे और उक्त रास्ते को उन्होंने क्लीयर करा दिया है। जिसका पंचनामा भी मौके पर बनाया गया है। परंतु शिकायतकर्ता की अनावेदक से आपसी रंजिश होने के चलते यह शिकायत बंद करने तैयार नहीं है। जिसे अब फोर्सली बंद किया जाना उचित है।

शिकायत बंद लेकिन स्थिती जस के तस
जब शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने इस मामले में शिकायत की धरातल पर स्थिति जानी तो सामने आया कि उक्त रास्ता जस की तस है। जब इस संबंध में स्थानीय लोगों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि आज दिनांक तक यहां कोई आया तक नही। इस शिकायत में बताए गए रास्ते को शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने अपने कैमरे में भी कैद किया। जिसमें रास्ते में अतिक्रमण साफ दिखाई दे रहा है।

खबर के प्रकाशन के बंद हरकत में आया प्रशासनिक अमला
इस मामले की खबर के प्रकाशन के बाद प्रशासनक अमला हरकत में आया। बताया गया हैं कि आज इस शिकायत की निराकरण के लिए बैराड के नगर पंचायत के सीएमओ कुर्रेशी,तहसीलदार रामनिवास धाकड,थाना प्रभारी बैराड मयदलबल के साथ पहुंचे।

और शिकायतकर्ता को मौके पर बुलाया गया। बंद किए रास्ते का तहसीलदार ने पटवारी और आरआई से नापतौल करवाई,बताया गया है कि इस आम रास्ते को बंद करने वाले नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी थे। अधिकारियो को सामने ही शिकातय कर्ता को धमकाने का प्रयास किया गया। नाप हो चुकी हैं कल इस आम रास्ते पर किया गया अतिक्रमण हटाया जाऐगा। ऐसा आश्वासन देकर अधिकारी मौके से चले गए। 
G-W2F7VGPV5M