शिवपुरी की अंतिम यादव ने गुवाहटी में जीता कांस्य पदक । STAR OF SHIVPURI

Bhopal Samachar
शिवपुरी। इन दिनों चल रहे यूथ गेम्स जूडों में आसाम गुहावटी में चल रहे है। इन यूथ गेम्स में शिवपुरी की तीन जुड़ो खिलाडि़यों ने भागीदारी करते हुये अंतिम यादव ने 17से 21 आयु वर्ग-48कि.ग्रा. वजन वर्ग में कांस्य पदक जीता, वही कु. सलोनी सेन 15 से 17 आयु वर्ग-40किग्रा. में पांचवे स्थान पर रही। और निधि यादव 15से17 आयु वर्ग-44किग्रा. में खेलते हुय सराहनीय प्रदर्शन किया।

इन तीनों खिलाडि़यों ने श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर में एन.आई.एस. जुड़ो प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी के मार्गदर्शन में अभ्यास किया। अब सलोनी सेन, निधि यादव म0प्र0 राज्य जुड़ो अकादमी भोपाल में अभ्यासरत् है। और अंतिम यादव भी म0प्र0 राज्य जुड़ो अकादमी भोपाल में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी है। और अब पंजाब में अपनी स्पोर्ट्स की पढ़ाई कर रही है।

इन यूथ गेम्स के लिये इन तीनों खिलाडि़यों ने पूर्व की राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर/सुपर-8 में आकर क्आलीफाई किया, अंतिम यादव ने जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप-48कि.ग्रा. में स्वर्ण पदक जीता था और निधि यादव ने कैडेट राष्ट्रीय चैंपियनशिप 44 कि.ग्रा. में रजत पदक जीता था और सलोनी सेन ने कैडेट राष्ट्रीय चैंपियनशिप 40 कि.ग्रा. में पांचवा स्थान हासिल किया था।

इसी के आधार पर इन खिलाडि़यों को यूथ गेम्स में खेलने का अवसर प्राप्त हुआ और उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुये अपने शहर व प्रदेश का नाम रोशन किया और सभी खेल प्रेमियों ने बधाई देते हुये उज्जवल भविष्य की कामना की। 
G-W2F7VGPV5M