गुडन्यूज: ग्वालियर-शिवपुरी-आगरा के बीच नई ट्रेन | SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
ग्वालियर ब्यूरो। शिवपुरी ग्वालियर रूट के यात्रियों के लिए गुड न्यूज़ है। ग्वालियर से शिवपुरी और शिवपुरी से ग्वालियर के लिए एक नई ट्रेन मिलने वाली है। यह ट्रेन अब तक आगरा से ग्वालियर तक आती थी अब शिवपुरी तक जाएगी। सैद्धांतिक सहमति दे दी गई है। टाइम स्लॉट की कोई समस्या नहीं है। उम्मीद है रेल बजट में इसकी घोषणा कर दी जाएगी। 

ग्वालियर शिवपुरी के बीच 11 घंटे कोई ट्रेन नहीं

ग्वालियर से शिवपुरी के लिए सुबह 8:30 बजे से शाम 7:30 के बीच यानी 11 घंटे कोई ट्रेन नहीं है। इस कारण ग्वालियर से आगरा के बीच चलने वाली शटल का स्टाॅपेज शिवपुरी तक बढ़ाया जाएगा। इस प्रस्ताव पर रेलवे बोर्ड ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है। आगरा से ग्वालियर आने वाली शटल सुबह 10:30 के ग्वालियर आने के बाद ग्वालियर में खड़ी रहती है और शाम 6 बजे आगरा के लिए रवाना होती है इसलिए यह ट्रेन शिवपुरी तक की 110 किमी की दूरी तय कर शाम को ग्वालियर लौट सकेगी।

गुना-शिवपुरी ट्रैक पर इलेक्ट्रिक इंजन से चलेंगी ट्रेनें 

शिवपुरी और गुना ट्रैक को इलेक्ट्रिक किया जा रहा है। 6 माह के भीतर यह काम पूरा हाे जाएगा। इसके बाद ट्रैक पर इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनें चलेंगी। अभी इस रूट पर ग्वालियर-बीना पैसेंजर, ग्वालियर-गुना-भोपाल इंटरसिटी, ग्वालियर-इंदौर-रतलाम एक्सप्रेस, कोटा-इटावा एक्सप्रेस, नियमित ट्रेन हैं। जबकि सप्ताह में दो दिन उज्जयिनी, देहरादून एक्सप्रेस, झांसी- ग्वालियर बांद्रा टर्मिनस जैसी ट्रेन हैं।
G-W2F7VGPV5M