आधार कार्ड को आधार बनाकर पुलिस पहुंची लूट के आरोपी तक,गिरफ्तार | Pichhore News

Bhopal Samachar
पिछोर। लगभग पौने दो साल पहले बाइक सवार को कट्टा दिखाकर उससे मोबाइल और नगदी रुपए लूटने वाले आरोपी लुटेरे को पुलिस ने दुकानदार के पास मिले आरोपी के आधार कार्ड से पहचान कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। खास बात यह है कि इस मामले में पुलिस ने लूटा गया मोबाइल और वारदात में प्रयुक्त कट्टे को भी पुलिस ने आरोपी से बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार 26 मई 2018 को फरियादी मोहर सिंह पुत्र परमाल सिंह 32 साल निवासी ग्राम पगारा ने रिपोर्ट कर बताया कि वह अपनी टीवीएस स्टार स्पोर्ट मोटरसाइकिल से अमरलाल पाल को रन्नौद छोड़कर अकेला वापस घर जा रहा था तभी तकरीबन 7.15 बजे शाम को सिद्ध कलेश्वर घाटी के पास मथना रोड पर दो अज्ञात व्यक्तियों ने रोककर कट्टा अड़ाकर मेरी जेब से मोबाइल जिओनी कंपनी का एवं पर्स जिसमें 2000 रुपए और मोटरसाइकिल लूट कर ले गए।

घटना में आरोपी रमेश पुत्र मंगल सिंह केवट निवासी हरिपुरा थाना कोलारस द्वारा कोलारस दुकानदार के पास मोबाइल बेचना बताया। संदेह होने पर दुकानदार ने समझदारी दिखाते हुए आधार कार्ड लिया जिससे नाम पता ज्ञात होने पर तत्काल थाना प्रभारी रन्नौद के एन शर्मा को सूचित किया जिस पर से थाना प्रभारी रन्नौद द्वारा पुलिस टीम के साथ गांव जाकर तलाश किया तो आरोपी गांव छोड़कर लापता था।

एसपी राजेश सिंह चंदेल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए घटना के आरोपी को पकड़ने एक टीम गठित की। पुलिस ने 28 जनवरी को मुखबिर सूचना पर कार्रवाई कर आरोपी रमेश पुत्र मंगल सिंह केवट 35 साल निवासी हरिपुरा थाना कोलारस को दबोचकर पूछताछ की तो उसके द्वारा 1 साल 8 माह पूर्व लूट की घटना एक साथी के साथ मिलकर देना स्वीकारा।

पुलिस टीम ने आरोपी रमेश केवट से घटना में प्रयुक्त 315 बोर का एक देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस तथा एक लूटा हुआ मोबाइल कीमत 5000 रुपए बरामद कर लिया। आरोपी के साथी की तलाश में पुलिस जुटी है।
G-W2F7VGPV5M