अज्ञात ठग ने FACEBOOK ID हैक कर मित्रो और रिश्तेदारो से मांगें एक्सीडेंट होने के मैसेस कर नगदी रूपए

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले के बामौरकलां कस्बे में रहने वाले एक युवकी फेसबुक आईडी को हैक करके अज्ञात युवक के एक रिश्तेदार से दोस्त का एक्सीडेंट होने की बोलकर 10 हजार रूपए आनलाईन खाते में जमा करा लिए।

यहां बता दें कि ठग ने इस युवक के कई मित्रो व रिश्तेदारो को पैसे मांगने का मैसेज किया था,उनसे से एक ने उस मैसेस पर विश्वास कर ठग द्धारा बताए गए खाते में पैसे आनलाईन ट्रांसर्फर कर दिए। पीडित युवक ने घटना की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज करा दी हैं।

जानकारी के मुताबिक बामौरकलां निवासी सुरेन्द्र जैन जो कि व्यापारी है,का फैसबुक मैसेंजर पर आईडी है।इसी रजिस्टर्ड आईडी से शनिवार की सुबह करीब 10 बजे सुरेन्द्र के रिश्तेदारों सहित मित्रो के पास मैसैस आए,जिसमें मैसेंस करने वाले ने बताया कि उसे 10 हजार रूपए की अर्जेंट आश्वयकता हैं। और वह यह पैसे शाम को वापस कर देगा।

इस पूरे मामले में खास बात यह रही हैं कि सुरेन्द्र के एक मित्र जिसके पास यह मैसेस आया था,वह समझ गया कि मामला कुछ गडबड हैं इसलिए उसने सुरेन्द्र केा फोन लगाकर पुछताछ की कि उसको पैसे की जरूरत हैं क्या और इस संबंध में उसने कोई मैसेस फेसबुक पर किया हैं क्या।

इस पर सुरेन्द्र ने ऐसा कोई मैसेस फेसबुक पर किया है। इस पर सुरेन्द्र ने ऐसा कोई मैसेज करने से मना करते हुए पैसो की मांग ने करने की बात कही। इसके बाद मित्र ने सुरेन्द्र को पूरा मामला बताया कि आप की आईडी से आपके एक्सीडेंट होने की बात कहकर पैसे मांगें जा रहे हैं। शायद किसी ठग ने आपकी आईडी हेग कर ली हैं।

आप अपनी फेसबुक पर मैसेसे पोस्ट करो की मेरे नाम से कोई मैसेस पैसे मांगने का आए तो कृपया किसी को भी मेरे नाम से पैसे ना दे। इसके बाद पता चला की सुरेन्द्र के ललितपुर में रहने वाले जीजा मनीष जैन ने उस संदेश पर विश्वास करते हुए ठग के खाते में आनलाईन 10 हजार रूपए जमा करा दिए थेंं। इसके कुछ देर बाद यह आईडी ब्लॉक हो गई। पूरी घटना के बाद सुरेन्द्र ने मामले की शिकायत बमौरकलां थाने मे की है।
G-W2F7VGPV5M