सर्दी के कांपा शिवपुरी: स्कूल खुले थे, कलेक्ट्रेट के अधिकारियों ने छुट्टी मनाई

गिर्राज शर्मा/शिवपुरी। कल से हो रही मूसलाधार बारिश ने शहर का जनजीबन अस्त व्यस्त कर दिया है। जिसके चलते हालात यह है कि पारा औंधे मुंह जा गिरा। शीत लहर की चपेट में आए शिवपुरी में इस बारिश ने लोगों का जीना अस्त व्यस्त कर दिया। हालात यह है कि लोगों ने आज अपने घर से निकलना भी मुनासिब नहीं समझा।

बाजार में सन्नाटा होने के साथ साथ शहर के शासकीय कार्यालयों में भी आज सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। अधिकारीयों ने पूरा दिन अपने परिवार के साथ गुजारा। जरूरत के कामों के लिए बाहर से आए लोग परेशान होते रहे। कलेक्ट्रेट में हालात यह रही जो भी अधिकारी आए हुए थे। वहां हालात यह थी कि अधिकारी अंदर से अपने अपने कमरे बंदकर बैठे नजर आए।

बता दें कि इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है, जिससे लोगो का घर से वाहर निकलना ही मुशकिल हो गया है। वही सर्दी का प्रकोप कलेक्ट्रेट के अधिकारियों को भी लग चुकी है जिसके चलते वह कलेक्ट्रेट में गैरहाजिर रहते है। कोई काम कराने के इरादे से गांव या तहसील में आए तो खाली पडे कार्यालयों ने उन्हें परेशान कर दिया।

जब शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने मामले की जांच तो पता चला कि जिला कलेक्ट्रेट के आफिसों में अधिकारीयों की कुर्सी खाली पड़ी थी, बचे कुचे अधिकारी आए भी थे वह भी या तो मजे से चाय की चुसकियां ले रहे थे या तो अलाप जलाकर लाप रहे थे। इतना ही नहीं खुले ऑफिसों के गेट बंद नजर आए।

जो कार्यालय अधिकारी बिहीन मिले उसमें से सहायक संचालक कृषि विभाग,लेखा शाखा कृषि विभाग कार्यालयों के तो गेट लगे मिले। जबकि कुछ कार्यालयों के अधिकारी बाहर प्रागंण में आलाप सेकते नजर आए। कुल मिलाकर पूरे शहर को सर्दी ने अपने चपेट में ले लिया। जिसके चलते जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त नजर आए। 

अगर शिवपुरी के तापमान की बात करेें तो शिवपुरी का अधिकतम तापमान आज 18 डिग्री रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने की संभावना हैै। आज हो रही बारिश के बाद कल तापमान में एकदम से गिराबट देखने को मिलेगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि दो दिन में तापमान और अधिक गिरेगा। जिससे जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो जाएग।