सेना भर्ती: तीसरे दिन पहुंचे 4010 प्रतिभागी, मात्र 340 हुए क्वालीफाई

शिवपुरी। शिवपुरी के फिजिकल कॉलेज ग्राउंड पर 8 जनवरी से आर्मी की सैनिक भर्ती रैली शुरू हो गयी है। भर्ती प्रक्रिया को तीन दिन पूरे हो गए हैं। अभी तक 930 प्रतिभागियों ने दौड़ पास करके अगले चरण में अपनी जगह बनाई है। भर्ती के तीसरे दिन 10 जनवरी को 340 प्रतिभागियों ने दौड़ पास की। भर्ती में शामिल होने आए युवाओं की आधी रात से ही गेट पर एंट्री शुरू कर दी जाती है और सुबह दौड़ कराई जाती है।

कर्नल एस.एस.नेगी ने बताया कि शुक्रवार को 4010 उम्मीदवारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जिसमे में 340 ने दौड़ व अन्य शरीरिक टेस्ट पास किये और लिखित परीक्षा तथा मेडिकल टेस्ट के लिए क्वालिफाई किया। भर्ती में प्रदेश के 13 जिलों शिवपुरी, दतिया, गुना, ग्वालियर, अशोकनगर, मुरैना, भिंड, श्योपुर, सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और पन्ना जिले के युवक शामिल हो रहे हैं। तीसरे दिन 10 जनवरी के लिए भी आर्मी के शेड्यूल के अनुसार स्क्रीनिंग टेस्ट में लगभग 6 हजार कैंडिडेट को आना था, जिसमे से 4010 पहुंचे।

जिले में प्रशासन और सेना की टीम की कड़ी निगरानी में भर्ती कराई जा रही है। सही व्यवस्थाओ एवं शांति के साथ भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसमें प्रशासन की अच्छी तैयारी और आर्मी की टीम का बेहतर समन्वय है।