अनाजो के गोदाम से माल साफ करने वाले गिरफ्तार:चोरी करने के लिए बनाई पूरी कंपनी वो भी पूंजी निवेश करके

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी की ताजा खबरो में खबर आ रही हैं कि सिटी कोतवाली ने गोदामो से अनाज चुराने वाले एक गिरोह के 5 सदस्यो को गिरफ्तार किया हैं। इन आरोपियो ने चेारी करने पूरी कंपनी तैयार की और इस कंपनी में विधिवत पूंजी भी निवेश की। इन आरोपियो से 80 लाख का माल भी बरामद करने की खबर आ रही हैं।


जानकारी के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में महर्षि स्कूल के सामने गल्ले की दुकान, फतेहपुर टोंगरा रोड़ रातौर पुलिया के पास गल्ला दुकान, बालाजी धर्मकांटे के पीछे बड़ौदी इण्डस्ट्रियल एरिया विश्वनाथ का गोदाम एवं महर्षि स्कूल के सामने गल्ले की दुकान से अनाज चोरी चला गया था।

पुलिस ने चारों मामलों में अलग-अलग धारा 457,380 भादवि के तहत केस दर्ज आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ की तो चोरी करना स्वीकार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी सगे भाई राजू (23) पुत्र श्रीकृष्ण कुशवाह और भागीरथ उर्फ छोटू (20) पुत्र श्रीकृष्ण कुशवाह निवासीगण गुरुद्वारा के पीछे वार्ड क्रमांक 2 कोलारस सहित आरोपी किशन (28) पुत्र भरोसीलाल कुशवाह निवासी बेरखेड़ी कोलारस, धर्मेंद्र पुत्र मुन्नालाल कुशवाह निवासी ग्राम कालामढ़ थाना बैराड़ हाल कोलारस तथा धर्मेंद्र (25) पुत्र भागीरथ जाटव निवासी ग्राम बमरा थाना पोहरी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ की तो आरोपी दो लोडिंग ऑटो से चोरियां करते थे, जो इसी साल खरीदी थीं।

चोरी करने के लिए जुटाए संसाधन
पुलिस ने लोडिंग ऑटो क्रमांक एमपी 33 एल 3068, एमपी 33 एल 2303 बरामद किए हैं। पहला ऑटो राजू कुशवाह के नाम दर्ज है जिस रजिस्ट्रेशन 2 मार्च 2019 को को हुआ है। दूसर ऑटो किशन कुशवाह के नाम से है जिसका रजिस्ट्रेशन 17 सितंबर 2019 का है।

दोनों ही ऑटो सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा कोलारस से फायनेंस कराए हैं। टीआई बादाम सिंह यादव ने बताया कि आरोपी बैंक का कर्ज जल्दी चुकाने के लिए गल्ला दुकान, गोदामों से सोयाबीन, उड़द, चना व सरसों चुराते थे। कोलारस में चोरी करने पर पकड़े गए थे। जमानत पर छूटने के बाद शिवपुरी क्षेत्र में आकर चोरियां करने लगे। अभी दो और आरोपी गिरफ्तार होना बाकी है। जिसमें एक कोलारस जेल में बंद है।
G-W2F7VGPV5M