पैदा होते ही नवजात अस्पताल की लारवाही का शिकार, एक हाथ की 3 जगह से हडडी टूटी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जिला अस्पताल को बदनाम करने वाली खबर आ रही हैं। यह खबर अस्पताल की लापरवाही में चार चांद लगा रही हैं,और बेशर्म अस्पताल प्रबंधन इस मामले में वही घिसापिटा जबाब जांच करा लेते हैं। आज तक अस्तपाल की जांच किसी भी निष्कर्ष पर नही पहुंची हैं। मामला एक नवजात से जुडा हैं,उसके पैदा होने के चंद सैकेट बाद ही वह डॉक्टरो की लापरवाही का शिकार हो गया और उसके एक हाथ की 3 जगह से हडडी टूट गई।

जानकारी के अनुसार राखी (19) पत्नी राजेश यादव निवासी इंदार को प्रसव के लिए कोलारस सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से राखी को एंबुलेंस से जिला अस्पताल शिवपुरी रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में सुबह 5 बजे राखी को भर्ती कराया और सुबह 7.50 बजे ऑपरेशन से बेटे को जन्म दिया।

बच्चे के नाना मेहरबान सिंह का कहना है कि वार्ड में भर्ती करने के दौरान नर्स को बुलाया। बच्चे को लिटाया तो बच्चे का दाहिना हाथ टेड़ा सा नजर आया। बच्चे को पहले नर्स को दिखाया, फिर डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने एक्स-रे के लिए पर्ची लिख दी।

जब एक्स-रे कराया तो कोहिनी के ऊपरी की हड्‌डी टूटी निकली। इसके बाद सिविल सर्जन के चेंबर में ले जाकर बच्चे की हड्‌डी टूटने के बारे में बताया। इसके बाद डॉ ओपी शर्मा ने बच्चे के हाथ पर प्लास्टर चढ़ा दिया।

अस्पताल में सुरक्षा नहीं तो घर पर ही प्रसव करा लेंगे
नवजात के नाना मेहरबान सिंह का आरोप है कि बच्चे को लापरवाही से उठाया गया, जिससे उसकी हड्‌डी टूट गई। अस्पताल में ही सुरक्षा नहीं है तो घर पर ही प्रसव करा लेंगे। बच्चे का हाथ किसने तोड़ा है,कोई नहीं बता रहा है।

हमें किसी ने लिखित शिकायत नहीं की है। शुक्रवार को लिखित शिकायत मिलने पर जांच कराकर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। डॉ. एमएल अग्रवाल, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल शिवपुरी
भास्कर के पत्रकार नरेन्द्र शर्मा की रिर्पोट 
G-W2F7VGPV5M