बडी खबर: नाली सडक की सफाई के बाद मंत्री ने अधिकारी की टायलेट साफ की, अधिकारी सस्पेंड VIDEO

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शहर के जनपद पंचायत शिवपुरी कार्यालय से आ रही है। जहां आज प्रभारी मंत्री ने अपने दौरे के दौरान कार्यालय में शौचालय का उपयोग करने जा पहुंचे। जहां उन्हें टायलेट पूरी तरह से गंदी दिखाई दी। बस फिर क्या था प्रभारी मंत्री तत्काल इस टायलेट की सफाई में जुट गए। इस दौरान संबंधित अधिकारी मौके से गायब रहे। जिसपर से प्रभारी मंत्री ने तत्काल उक्त् अधिकारी को संस्पेड कर दिया। 

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री प्रधुम्मन सिंह तोमर लगातार स्वयं सडक और नालियों की सफाई में जुटे हुए है। आज प्रभारी मंत्री ने अपने दौरे के दौरान पुरानी शिवपुरी में सफाई अभियान चलाया। उसके बाद आज को खाद्य, नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता संरक्षण मंत्री एवं जिले के प्रभारी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शिवपुरी जनपद पंचायत और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कार्यालय का भी निरीक्षण किया। इस दौरान वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी आर.पी.पचैरी कार्यालय में उपस्थित नहीं थे। तभी मंत्रीजी को अचानक टायलेट आया। जिसपर से मंत्रीजी ने अधिकारी के शौचालय का उपयोग करने उसके शौचालय में गए।

जैसे ही वह शौचालय में पहुंचे शौचालय पूरी तरह से गंदा था। जिसपर से मंत्रीजी नाराज हो गए और तत्काल वही पर शौचालय की सफाई में जुट गए। उसके बाद मंत्रीजी ने वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी आर पी पचौरी को तलब किया। जिसपर वह वह उपस्थिति नहीं मिले। उसके बाद कार्यालय में मौजूद कर्मचारी से स्टोर रिकाॅर्ड मांगने पर यह सामने आया कि कार्यालय में सही ढंग से रिकाॅर्ड भी संधारित नहीं किए जा रहे है और कार्यालय में गंदगी देखकर भी उन्होंने नाराजगी व्यक्त की।

उसके बाद प्रभारी मंत्री ने उपसंचालक यू.एस.तोमर को निर्देश दिए कि संबंधित के विरूद्ध तत्काल कार्यवाही की जाए। कृषि विभाग के उपसंचालक ने विकासखण्ड शिवपुरी के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी आर.पी.पचैरी को निलंबित कर दिया है और निलंबन अवधि में मुख्यालय अनुविभागीय कृषि अधिकारी उपसंभाग पोहरी किया गया है।

इसी दौरान उन्होंने बीज भण्डार गृह का भी जायजा लिया और बीजों की गुणवत्ता के संबंध में कृषि विभाग के उपसंचालक श्री यू.एस.तोमर से जानकारी ली। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए है कि किसानों को समय पर बीजों का वितरण किया जाए। अमानक बीजों की जांच कराई जाए। यदि बीज अमानक है, तो संबंधित पर कार्यवाही करें।
G-W2F7VGPV5M