शिवपुरी की प्रिया वशिष्ठ ने टेनिस में हिमाचल प्रदेश में लहराया परचम,फायनल ड्रा में पहुंची | starts of shivpuri

शिवपुरी। धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश) में आयेजित 81 वीं केडेट व सबजूनियर राष्ट्रीय टेबिल टेनिस चैम्पियनशिप में शिवपुरी की 11 वर्षीय प्रिया वशिष्ठ ने पूरी प्रतियोगिता में बहुत ही शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुये भारत के शीर्ष 64 खिलाडिय़ों में स्थान सुनिश्चित करते हुये शिवपुरी व म0प्र0 का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है।

शिवपुरी टेबिल टेनिस संघ के अध्यक्ष के.बी. लाल व संघ सचिव व प्रशिक्षक सुनील जैन ने जानकारी देते हुये बताया कि प्रिया वशिष्ठ ने केडेट गल्र्स वर्ग में प्रथम राउण्ड में अरूणाचल की राही मैत्री को 11-8, 12-10, 11-6 (3-0) से व दूसरे राउण्ड में छत्तीसगढ़ की अनुष्का बड़ागे को 11-4, 11-2, 11-4 (3-0) से हरा कर मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया। तीसरे राउण्ड में भारत की नम्बर तीन खिलाड़ी तमिलनाडू की एम. हंसिनी से हुये एक कड़े मुकाबले में 3-0 से हार जाने के कारण प्रिया वशिष्ठ इस प्रतियोगिता के प्री टू प्री क्वार्टर फायनल में प्रवेश करने से वंचित रह गई।

शुभम नाहटा व कृतिका नाहटा से विशेष प्रशिक्षण प्राप्त कर रही प्रिया वशिष्ठ के राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में शानदार खेल को देखते हुये आने वाले वर्षो में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में मैडल जीतने की उम्मीद की जा रही है। सुनील जैन से प्राप्त एक अन्य जानकारी के अनुसार ग्वालियर में भारत सरकार द्वारा आयोजित ओलाम्पिक खेल-कूद संभागीय टेबिल टेनिस प्रतियोगिता में शिवपुरी की कृतिका नाहटा ने गल्र्स सीनियर वर्ग में चैम्पियनशिप जीतते हुये गोल्ड मैडल प्राप्त किया।

शिवपुरी की ही संस्कृति मुले व सपना शर्मा ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुये द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर बायज वर्ग में हार्दिक नाहटा ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुये तृतीय स्थान प्राप्त किया, अब ये सभी खिलाड़ी भोपाल में आयेजित ओलाम्पिक मध्यप्रदेश राज्य खेल-कूद टेबिल टेनिस प्रतियोगिता में ग्वालियर संभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे।