SI पत्नि के साथ मारपीट,सिपाही पति पर लगाया दहेज प्रताडना और मारपीट आरोप

Bhopal Samachar
शिवपुरी। महिला एसआई ने अपने सिपाही पति पर मारपीट और दहेत प्रताडना का आरोप लगाते हुए सिटी कोतवाली में मामला दर्ज कराया हैं। बताया जा रहा हैं कि सिपाही अपनी पत्नि के साथ शादी के बाद से ही मारपीट शुरू कर दी थी। पत्नि ने अपने मायके में रहकर एसआई की तैयारी की और सफल हुई। लेकिन उसकी विवाहित जीवन के हालात नही बदले। सिपाही पति के द्धारा अपनी एसआई पत्नि की मारपीट बंद नही हुई थी।


जानकारी के मुताबिक फरियादी आशा माैर्य (27) पत्नी सुनील मौर्य निवासी फतेहपुर शिवपुरी ने सिटी कोतवाली शिवपुरी में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उप निरीक्षक आशा माैर्य का आरोप है कि आरक्षक पति सुनील मौर्य दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं और मारपीट करते हैं। समझाने के बाद भी यह सिलसिला बंद नहीं हुआ तो मजबूर होकर पुलिस थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज कराना पड़ा है।

उप निरीक्षक आशा मौर्य श्योपुर जिले के देहात थाने और आरक्षक पति सुनील मौर्य भी श्योपुर जिले के ही आवदा थाने में पदस्थ है। सिटी कोतवाली टीआई बादाम सिंह यादव ने बताया कि फरियादिया की रिपोर्ट पर आरोपी सुनील मौर्य पुत्र सुरेश मौर्य निवासी गुलाबगंज थाना कैंट जिला गुना के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामला जांच में ले लिया है।

ससुराल से निकाला, मायके में रहकर तैयारी की और एसआई बनी
शिवपुरी निवासी एसआई आशा मौर्य ने मिडिया को बताया कि 23 अप्रैल 2013 में उनकी शादी सुनील माैर्य निवासी गुलाबगंज गुना से रीति रिवाज से शादी हुई थी, लेकिन शादी के बाद से ही प्रताड़ना शुरू कर दी और मारपीट करने लगे। साल 2014 में घर से निकाल दिया।

मायके शिवपुरी में आईं और न्यू ब्लॉक में किराए से कमरा लेकर पुलिस भर्ती की तैयारी की। कड़ी मेहनत के बाद साल 2016 में एसआई में चयन हुआ और ट्रेनिंग के बाद पोस्टिंग मिल गई। मैंने शादी बचाने का बहुत प्रयास किया लेकिन प्रताड़ना बंद नहीं हुई।

सुनील ड्यूटी छोड़कर दो महीने से गैर हाजिर चल रहा
उप निरीक्षक पत्नी आशा माैर्य की पोस्टिंग श्योपुर में हो जाने के बाद आरक्षक पति सुनील माैर्य का अशोकनगर से श्योपुर आना जाना रहता था। बाद में सुनील का तबादला श्योपुर हो गया। चार-पांच महीने पहले सुनील की पोस्टिंग आवदा थाने में हुई। अावदा थाना प्रभारी चौरसिया ने बताया कि आरक्षक माैर्य करीब दो महीने से गैर हाजिर चल रहा है। घर पर मौजूद सुनील मौर्य ने फोन पर चर्चा के दौरान एफआईआर और प्रताड़ना के मामले को लेकर कुछ नहीं कहा।

Virus-free. www.avg.com
G-W2F7VGPV5M