मुन्नालाल कुशवाह की नपा को आईना दिखाने नाले में उतरे मंत्री प्रधुम्मन सिंह तोमर,नली की साफ | Shivpuri News

शिवपुरी। भ्रष्टाचार का गढ बनी शिवपुरी नगर पालिका की कार्यप्रणाली पर आज उन्हीं की सरकार के मंत्री ने उस समय कालिक पोत दी जब मुन्ना की नपा में नालीयों में जमें कचरे को साफ करने मंत्री प्रधुम्मन सिंह तोमर नाली में उतर गए और उन्होने नाली में उतरकर स्वयं नाली की सफाई की।

आज खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सोमवार को शिवपुरी भ्रमण पर आए। उन्होंने स्वच्छता को लेकर जनप्रतिनिधियों सहित अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने शिवपुरी में भी स्वच्छता अभियान का स्वयं नाली की सफाई कर शुभारंभ किया।

खाद्य मंत्री श्री तोमर ने कहा कि जब नागरिक स्वयं सक्रिय होकर स्वच्छता के प्रति अपने दायित्व को समझेंगे तभी शहर और समाज दोनों स्वच्छ बन सकेंगे। यह बात उन्होंने शिवपुरी जिला मुख्यालय पर स्वच्छता अभियान के दौरान कही। उन्होंने विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से कहा कि स्वच्छता अभियान में सभी भागीदार बनें। स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करें। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि स्वच्छता को हम अपने जीवन का अनिवार्य अंग बनाएं। हमारा प्रयास होना चाहिए कि हमारे आसपास का वातावरण स्वच्छ और स्वस्थ बना रहे तभी सार्वजनिक स्थल स्वच्छ रह सकेंगे।  

प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पोहरी बस स्टेण्ड पर पहुंचे। इससे पूर्व कलेक्ट्रेट से पोहरी बस स्टेण्ड तक रास्ते में गंदगी देखकर कुछ स्थानों पर रूके और स्वयं सफाई भी की। इस दौरान विधायक सुरेश राठखेड़ा, नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी, जनपद पंचायत अध्यक्ष पारम सिंह रावत, बैजनाथ सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, एसडीएम अतेन्द्र सिंह गुर्जर, प्रभारी सीएमओ मनोज गरवाल भी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी को निर्देश दिए है कि शहर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। नगरीय निकायों के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए। प्रतिदिन सफाई की जाए।  

उल्लेखनीय है कि श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर द्वारा कुछ दिनों से ग्वालियर शहर में वृहद स्वच्छता कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसमें स्वयं पूर्ण भागीदारी दर्ज करा रहे हैं। उनके इस प्रयास को आमजन द्वारा सराहा गया है। इसी क्रम में उन्होंने सोमवार को शिवपुरी पहुंचकर स्वच्छता अभियान चलाया और आमजन को अपने आसपास सफाई रखने के लिए प्रेरित किया।