श्रीजी वेयर हाउस घोटाला: फिर DELHI से आए व्यापारी, बोले पूरा माल आमनक,उनके साथ किया धोखा

Bhopal Samachar

कोलारस। जिले के कोलारस के श्रीजी वेयर हाउस में खरीदी घोटाला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। यहां प्रशासनिक अधिकारी अपने हाथ पैर बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। परंतुु कहते है कि एक झूठ को छिपाने के लिए 1 हजार झूठ बोलने पढते है। यहां भी यही हालात हो रही है। प्रशासन अपने अधिकारीयों को बचाने के लिए पूरे एडी चोटी का जोर लगा रहा है और वह पूरे भांडे को दिल्ली के व्यापारीयों पर फोडने का प्रयास कर रहे है। परंतु यहां हालात यह है कि व्यापारी भी अब इस माल को लेने से हाथ खडे कर रहे है।

जानकारी के अनुसार आज दिल्ली के व्यापारी माल की गुणवत्ता को देखने दिल्ली से कोलारस पहुंचे। जहां उन्हें प्रशासन की और से जो सैंपल दिखाया वह उसे देखकर चौक गए। व्यापारीयों का आरोप है कि जो सैंपल दिखाया गया था वह अलग था और जो माल उठाया जा रहा है उसमें 25 पर्सेंट कंकड़ पत्थर मिले हुए हैं ई टेंडर के नोटिफिकेशन मैं माल की गुणवत्ता बिल्कुल भी नहीं दर्शाई गई थी ऐसे में हम माल नहीं उठाएंगे।

श्रीजी वेयर हाउस पर माल को उठाने को लेकर अधिकारियों एवं व्यापारियों में नोकझोंक होती दिखाई दी । अधिकारियों का कहना था कि वेयर हाउस में जहां जैसा माल रखा था वैसा ही है इसमें कोई हेरफेर नहीं की गई है । व्यापारी बार-बार यही कहते दिखे की जो माल बताया गया था वह यह नहीं है।

अधिकारियों द्वारा व्यापारियों को अमानत चने के मामले में सफाई दी जा रही थी कि जो आपने बोली लगाई है उसमें 90 परसेंट माल साफ है जबकि 10 परसेंट माल ही खराब है। सोचने की बात है एक तरफ अधिकारी उसी माल को अमानक बता कर नीलाम कर रहे हैं दूसरी तरफ व्यापारियों को माल साफ बता रहे हैं।

अंततः व्यापारी ने कहा कि अगर दस परसेंट माल खराब है तो पांच परसेंट हम भुगतने के लिए तैयार हैं अगर इससे ज्यादा खराब निकलता है तो प्रशासन को भुगतना होगा।

यह टेंडर एनईएमएल कंपनी द्वारा कराया गया थौ। एनईएमएल कंपनी के कर्मचारी प्रशांत होलकर से बात की गई उनका कहना था कि जैसा स्पेसिफिकेशन में दर्शाया गया है सब वही है इसके अतिरिक्त में कुछ नहीं कह सकता।
G-W2F7VGPV5M