गुप्तांग कटी मिली मुकेश के कत्ल का पर्दाफाश, पत्नि ने ही BF के साथ मिलकर दिया था घटना को अंजाम

शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के मानस भवन से आ रही है। जहां बीते रोज मानस भवन शिवपुरी के सफाई कर्मचारी रामसेवक पुत्र जीवनलाल बाल्मिकी द्वारा थाना कोतवाली में सूचना दी कि मानस भवन की बाउण्ड्री के अन्दर बनी रसोई के अन्दर एक अज्ञात व्यक्ति की लहुलुहान अवस्था में शव पड़ा है। सूचना पर से थाना कोतवाली में धारा 302 भादवि का कायम कर विवेचना में लेकर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू की गई।

विवेचना में मृतक की शिनाख्त मुकेश पुत्र चरणदास जाटव उम्र 32 साल निवासी कमलागंज शिवपुरी के रूप में हुई। थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा मय एफएसएल टीम के मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया, मौके पर पाया गया कि लाश का गुप्तांग क्षतिग्रश्त था एवं मृतक के शव के पास खून से सना हुआ पत्थर पड़ा था।

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए थाना प्रभारी कोतवाली को मामलें का खुलासा कर जल्द से जल्द आरोपियों की पतारसी करने के निर्देश दिए जिस पर से थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी गजेन्द्र सिंह कंवर एवं एसडीओपी शिवपुरी शिवसिंह भदौरिया के मार्गदर्श में अज्ञात आरोपियों की पतारसी शुरू की गई।

थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक बादाम सिंह यादव द्वारा विवेचना के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि मृतक ने करीब 10-12 साल पूर्व महिला चम्पा जाटव से कोर्ट मेरिज की थी तथा दोनों पति-पत्नि में आये दिन विवाद होता रहता था, महिला चम्पा ने इससे पूर्व दो व्यक्तियों को अपने पति के रूप में अपने साथ रखा था।

उक्त दोनों की भी मृत्यु हो चुकी है, मृतक की जेब से मिली महिला चम्पाबाई के छायाचित्र से घटनाकृम के तार चम्पाबाई से जुड़ते हुए चले गये, जब चम्पाबाई को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने मृतक मुकेश जाटव को अपना पति होना स्वीकार किया तथा आये दिन विवाद होने तथा कल्लू उर्फ मुबारक खान उर्फ घोड़ा पठान निवासी संजय काॅलोनी शिवपुरी से अवैध संबंध होने के कारण घटना दिनांक को चम्पाबाई ने कल्लू पठान को अपने घर बुलाना तथा मुकेश को हमेशा के लिए शांत करने के लिए कहा जिससे दोनों साथ-साथ रह सकें।

चम्पा के कहने पर कल्लू पठान मृतक मुकेश को मानस भवन लेकर गया वहाॅ अपने दोस्त छोटू उर्फ इद्रिस रजक को फोन करके बुलाया और दोनों ने मुकेश के सिर पर पत्थर से कुचलकर हत्या करदी। हत्या के बाद कल्लू ने चम्पा को फोन करके बताया कि मेंने मुकेश की हत्या कर दी है, पुलिस टीम द्वारा घटना में तीनों आरोपी कल्लू उर्फ मुबारक खान उर्फ घोड़ा पुत्र जहूद खान पठान उम्र 21 साल निवासी संजय काॅलोनी शिवपुरी, छोटु उर्फ इद्रिस पुत्र पूरन रजक उम्र 19 साल निवासी निवासी संजय काॅलोनी शिवपुरी एवं चम्पाबाई पत्नि मुकेश जाटव उम्र 35 साल निवासी लाल काॅलेज के सामने गांधी काॅलोनी शिवपुरी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस कार्यवाही में थाना कोतवाली निरीक्षक बादाम सिंह यादव, सुनील राजपूत, गीतेश शर्मा, अरविंद छारी, पूर्णिमा लाम्बे, आबिद खान, भूपेन्द्र, नरेश, सलीम, सियाराम, देवेन्द्र, रामजी पाराशर एवं महिला आरक्षक अंजली राय की सराहनीय भूमिका रही।