कोटा दोहरा हत्याकाण्ड : हत्यारोपी आरक्षक कुलदीप गिरफ्तार, 10 आरोपी अभी भी फरार

शिवपुरी। कोटा गांव में बीते रोज प्रेम सिंह और दीपक सिंह की गोली मारकर हत्या करने और परिवारजनों पर हमला करने के मामले में पुलिस ने गांव के 11 आरोपियों में से एक आरोपी आरक्षक कुलदीप ओझा को आज गिरफ्तार कर लिया है जबकि शेष अन्य 10 आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है।

एसपी राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि आरोपी आरक्षक कुलदीप ओझा को शिवपुरी पुलिस द्वारा अशोकनगर पुलिस को दी गई जानकारी के बाद थाने में बैठा लिया था इसके बाद शिवपुरी पुलिस अशोकनगर पहुंची थी जहां से आरोपी को पूछताछ के लिए शिवपुरी लेकर आई और उससे देहात थाने में पूछताछ कर से गिरफ्तार कर लिया।

विदित हो कि आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर करणी सेना और क्षत्रिय समाज ने घटना वाले दिन बाजार बंद कराया था साथ ही कल करणी सेना के सदस्यों ने कोटा गांव पहुंचकर मृतकों की अंत्येष्टि नहीं होने दी थी उनकी मांग थी कि मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता, बंदूक लाइसेंस और शासकीय नौकरी दिलाई जाए। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी का भी उन्होंने पुलिस पर दबाव बनाया था।

हालांकि वहां मौके पर पहुंचे एसपी और कलेक्टर व मृतक के परिजनों के बीच सहमति नहीं बन सकी, लेकिन बाद में शिवपुरी कंट्रोल रूम में मृतक के परिजनों से अधिकारीद्वय ने चर्चा की और वह चर्चा सार्थक सिद्ध हुई। इसके बाद शाम के समय दोनों मृतकों की अंत्येष्टि की गई। वहीं एसपी द्वारा मृतक के परिजनों को आश्वस्त किया गया था कि आरोपियों की गिरफ्तारी भी जल्द से जल्द होगी और आज पुलिस ने पहली गिरफ्तारी कर ली। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है।