रन फोर यूनिटी: पब्लिक और जनप्रतिनिधियों ने नहीं दिखाया उत्साह,स्कूली बच्चों ने पार लगाई नैया | shivpuri news

Bhopal Samachar

शिवपुरी। लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती पर देशभर में आयोजित की जाने वाली रन फोर यूनिटी में शिवपुरी में कतई उत्साह नहीं दिखा। दौड़ में शामिल होने के लिए न ही जनप्रतिनिधि पहुंचे और न ही जिला प्रशासन के प्रतिनिधि। प्रशासन द्धारा आयोजित इस कार्यक्रम में प्रशासन की नाक स्कूली बच्चों ने बचाई।

हालांकि दौड़ का आयोजन स्कूली बच्चों द्वारा किया गया जिससे रन फोर यूनिटी पूरी हो सकी। दौड़ में शामिल होने के लिए सिर्फ एसपी राजेश सिंह चंदेल, जिपं सीईओ एचपी वर्मा, एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया सहित कुछ ही प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। जहां एसपी राजेश सिंह चंदेल और सीईओ एचपी वर्मा ने रन फोर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रन फोर यूनिटी सुबह 6:45 बजे तात्या टोपे ग्राउण्ड से प्रारंभ हुई जो शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरी। इस दौरान 25 से 30 स्कूली छात्र और कुछ अधिकारी के साथ साथ पूर्व राज्यमंत्री राजू बाथम उपस्थित रहे। जबकि भाजपा और कांग्रेस के अन्य नेताओं ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी।

रन फोर यूनिटी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में देशवासियों से रन फोर यूनिटी में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेेने की अपील की थी, लेकिन इसका प्रभाव शिवपुरी में नहीं पड़ा। इसका मुख्य कारण प्रशासन की उदासीनता रही।

प्रशासनिक अधिकारियों ने रन फोर यूनिटी के आयोजन का न ही प्रचार प्रसार किया और न ही पूर्व में कार्यक्रम का निर्धारण किया जिसका परिणाम यह हुआ कि भाजपा शासनकाल में आयोजित होने वाली रन फोर यूनिटी इस वर्ष फ्लॉप रही जिसमें न ही शहर के नागरिकों ने भाग लिया और न ही जनप्रतिनिधियों ने।
G-W2F7VGPV5M