पॉलिटेक्निक कॉलेज:संपन्न हुआ परिचय कार्यक्रम,शिक्षा ही समाज को दिशा दे सकती हैंं | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नगर के छत्री रोड स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में बीते रोज परिचय कार्यक्रम आयोजित किया गया। कॉलेज के प्रथम वर्ष में नव प्रवेशी विद्यार्थियों का परिचय दूसरे ओर तीसरे सेमेस्टर के विद्यार्थियों से कराने, उनके बीच मेलजोल बढाने को लेकर कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर मुख्यअतिथि  पूर्व सदस्य उपभोक्ता फोरम अंजू गुप्ता एवम वीरांगना शाखा भाविप की अध्यक्ष पलका सहगल थी जबकि पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य आरएस पंत भी मौजूद थे।

मुख्य अतिथि अंजू गुप्ता ने कहा कि शिक्षा बेहद जरूरी है, बेहतर शिक्षा के माध्यम से हम समाज को दिशा देने का काम कर सकते हैं। हम शिक्षित होंगे तो दूसरों को भी बेहतर ढंग से शिक्षित कर सकेंगे। उन्होंने नव प्रवेशी बच्चो के उज्वल भविष्य की कामना की।

पलका सहगल ने कहा कि विद्यार्थियों के बीच आकर उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है। प्रवेश लेने के बाद सीनियर जूनियर का इस रोचक ढंग से परिचय कराने की उन्होंने सराहना की। कहा कि इस सेमिनार से जूनियर को भी भविष्य में ऐसे ही आयोजन करने की प्रेरणा मिल सकेगी।

सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किये प्रस्तुत-

नव प्रवेशी विद्यार्थियों के लिए सीनियर विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। सरस्वती वंदना से लेकर गीत, नृत्य प्रस्तुत किये गए। कॉलेज के प्राचार्य आरएस पंत ने बताया कि आने वाले कल का भविष्य यही बच्चे हैं, इनमे आपसी सौहाद्र, मिलनसारिता हो और शिक्षा के साथ खेल व सांस्कृतिक कार्यक्रमो में भी शामिल हो, इसी भावना के अनुरूप यह सेरेमनी आयोजित की गई।

इस मौके पर प्राचार्य पंत के अलावा एचओडी सीएस आशा ग्रेस, व्याख्याता कांति प्रजापति, नवनीत उपाध्याय, इंद्रजीत मोर्य, भव्या शूक्ला, सतीश शर्मा, अखिलेश सेन, दिनेश सेन सहित स्टाफ मौजूद था। संचालन वेदांत शर्मा ने किया।

पौधरोपण भी किया गया-

कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए भव्या शूक्ला के नेतृत्व में पौधरोपण भी अतिथियों ने किया। फलदार पौधे इस दौरान रोपे गए। प्राचार्य पंत ने कहा कि पौधे रोपना पर्यावरण के लिए बेहद आवशयक है।
G-W2F7VGPV5M