ANM की लापरवाही के चलते 108 में हुई डिलेवरी | BAIRAD NEWS

Bhopal Samachar
बैराड़। तहसील क्षेत्र मे एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैराड़ की लापरवाही व घूसखोरी थमने का नाम नही ले रही है, और इस घूसखोरी के चक्कर में मरीज के जीवन व उपचार से खिलवाड़ करने मे कोई कोर कसर नही छोड़ी जा रही है। तो बहीं इसी प्रकार लापरवाही कर एक प्रसूता को बैराड़ हॉस्पिटल में पदस्थ एएनएम के द्वारा महिला को खून की कमी बता कर शिवपुरी रैफर दिया गया।

प्रसूता के पती ने बताया कि  एएनएम, नर्सो को घूस का उपरी पैसा नहीं देने पर वह या तो कोई बहाना बनाकर जिला चिकित्सालय रैफर कर देतें है चाहे बह मरीज की हालात गंभीर ही क्यों न हो। ठीक उसी प्रकार का मामला यह है  समय 8 बजकर 49 है। जिसके अंतर्गत यह 108 एम्बुलेंस बैराड़ को मिला।

जिस पर डिलेवरी ईएमटी सतीश अर्गल द्वारा प्रसूता को शिवपुरी को चले तो 2 किमी दूर ही प्रसूता का दर्द बडऩे लगा और चालक अजीत शर्मा व ईएमटी सतीश अर्गल द्वारा रास्ते मे ही स्थित पोहरी अस्पताल मे सुरक्षित भर्ती कर अपनी इंसानियत का परिचय दिया। प्रसूता भारती खटीक उम्र 25 बर्ष पति धर्मेंद्र खटीक ने पुत्र प्राप्ति कर चालक सहित ईएमटी का धन्यवाद किया।

इससे पूर्व भी इस प्रकार का मामला हुआ था जिस पर भी चालक व ईएमटी ने पोहरी अस्पताल पर ही डिलेवरी करवाई थी। माना जाए तो इस प्रकार लापरवाही का जिम्मेदार है बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र जिस पर नर्सो, एएनएम द्वारा घूस लिया जाता है नही मिलने पर मरीज के साथ दुर्व्यवहार के साथ जिला चिकित्सालय रैफर करना एक सवालिया निशान खड़ा करता है अगर इस प्रकार से ही चलता रहा था जरूरी नही कि हर गरीब परिवार जीवित रहे।
G-W2F7VGPV5M