सांसद डॉ केपी यादव ने लगाए पौधे, शोकाकुल परिवारों में पहुंचकर की संवेदना व्यक्त | Shivpuri News

शिवपुरी। जैसे जैसे शहर विकसित हो रहे हैं, हरियाली कम और कंक्रीट के जंगल बढ़ते जा रहे हैं। हर साल प्रदूषण के मामले में बढ़ोतरी हो रही है। प्रदूषण लगातार हमारी सांसें कम कर रहा है। नए पैदा होने वाले कई बच्चों पर इसका असर भी दिख रहा है। आज हमे ऐसा प्रण लेना चाहिए जो आने वाली पीढ़ियों को साफ सुथरी हवा देने में मददगार हो सके ।

"सांसे हो रही कम आयो पेड़ लगाए हम" के नारे को साकार करने हम जन जन को पेड़ लगाने प्रेरित कर उन पेड़ो को अपने बच्चों की तरह ही परवरिश करते हुए उन्हें जीवित रखे साथ ही समय पर पानी ,खाद एवं छाया की चिंता करते हुए उन्हें बचाने की जिम्मेदारी लेंगे तो ही पेड़ जीवित बच पाएंगे ओर तभी हमारे द्वारा पेड़ लगाना सार्थक होगा।

उक्त उद्गार इंडस्ट्रियल एरिया में वृक्षारोपण के अवसर पर सांसद डॉक्टर के पी यादव ने व्यक्त किए सांसद डॉ के पी यादव एक दिवसीय प्रवास पर शिवपुरी पहुंचे जहां उन्होंने शहर के विकास के लिए सामाजिक संगठनों से सुझाव मांगे अस्पताल का निरीक्षण एवं शहर में विभिन्न लोगों के यहां सांत्वना देने पहुंचे एवं कई समाजों के प्रतिनिधिमंडल ने उनका स्वागत भी किया ।

सांसद डॉक्टर के पी यादव 8 सितंबर को शाम शिवपुरी पहुंचे जहां ऑटो यूनियन एसोसिएशन के द्वारा उनका माधव चौक पर सम्मान समारोह रखा गया एवं उनका आभार व्यक्त किया इसके साथ ही युवा मोर्चा द्वारा शहर के हृदय स्थल माधव चौक एचडीएफसी बैंक के सामने श्री गणेश पंडाल में पहुंचकर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ आरती में भी भाग लिया इसके साथ ही शहर के जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया जिसमें सीएमएचओ डॉ शर्मा के साथ जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के दिशा निर्देश दिए एवं वहां पर पहुंचकर मेल- फीमेल वार्ड मेडिसिन, सर्जरी विभाग सभी में मरीजों से उनका हालचाल जाना एवं जिला चिकित्सालय की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली।

निरीक्षण दौरान एक्सरे मशीन, लाइट, पानी की व्यवस्था शौचालय और दवाओं के संबंध में सीएमएचओ को निर्देश दिया और कहा कि आमजन के लिए जिला चिकित्सालय में संचालित सभी व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित हो यह तय करें इसके उपरांत 9 सितंबर को सुबह शहर के प्ले ग्राउंड में पहुंचकर आमजन से भेंट की एवं शहर के विकास के लिए उनसे सुझाव भी मांगे तदुपरांत परमहंस आश्रम बनेगा में पहुंचकर गुरुजी से आशीर्वाद लिया और उनके प्रवचन का स्वाध्याय किया। इसके साथ ही  नारायणी माता मंदिर  नाई की बगिया में चल रही भागवत कथा में पहुंचकर भागवताचार्य  जी से भी आशीर्वाद प्राप्त किया इसके साथ ही मीसाबंदी श्री गोपाल सिंघल जी के निवास पर पहुंचकर आपातकाल के समय जनसंघ के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात की एवं उनका आशीर्वाद लिया।

शहर में निवासरत शोकाकुल परिवार में संवेदना व्यक्त करने पहुंचे सांसद डॉक्टर के पी यादव

सांसद डॉक्टर के पी यादव आज शिवपुरी जिले के प्रवास पर आए तो वह शहर में कई जगह पहुंचकर गणमान्य नागरिकों के यहां शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे जिसमें नईदुनिया के ब्यूरो चीफ विपिन शुक्ला जी की बहन श्रीमती सीता शर्मा के निवास गांधी कालोनी,राहुल अस्थाना के चचेरे भाई  शशिकांत खरे के निवास बालाजी स्टोन फैक्ट्री के पास, वरिष्ठ पत्रकार बृजेश तोमर के पिताजी स्वर्गीय केशव सिंह तोमर जी के निवास गुलाब शाह दरगाह के पास गुना शिवपुरी के सबसे प्रथम जनसंघ के सांसद प्रत्याशी प्रसन्न रावत के निधन उपरांत उनके भाई महेंद्र रावत के निवास हंस बिल्डिंग के पास, शहर के पत्रकार सौरभ दुबे के चाचाजी वरिष्ठ अधिवक्ता स्वर्गीय पंडित विष्णु चरण दुबे आदि के निवास पर पहुंचकर उनके परिवार को ढांढस बंधाया एवं शोक संवेदना व्यक्त की इसके साथ ही कुछ समय पूर्व दुर्घटना में घायल नगर पालिका के सीएमओ एस के पटेरिया जी के निवास पर पहुंचकर उनका हालचाल जाना एवं शीघ्र स्वाथ्य लाभ की कामना की।

इसके साथ ही विभिन्न समाजों ने भी उनका स्वागत एवं सम्मान समारोह रखा गया जिसमें ओझा समाज के डॉक्टर नरेश ओझा एवं परमाल ओझा के नेतृत्व में झांसी तिराहे के पास डॉक्टर सांसद के पी यादव जी का सम्मान समारोह रखा एवं उन्होंने अपनी मांग भी सांसद जी से कि जिस पर उन्होंने आश्वस्त किया इसके उपरांत गोस्वामी समाज द्वारा काली माता मंदिर पर सांसद यादव सम्मान किया एवं तात्या टोपे बलिदान स्थल पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की इसके साथ ही शहर के प्रतिष्ठित व्यवसाई नंदकिशोर राठी जी के भतीजे  धीरज राठी के  एमआई जिओनी में मोबाइल शोरूम हंस बिल्डिंग के पास का फीता काटकर भी शुभारंभ किया एवं उनको शुभकामना प्रदान की।

इस अवसर पर पूर्व राज्यमंत्री राजू भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा माखनलाल राठौर ओमी जैन हेमंत  ओझा डॉक्टर राकेश राठौर मुकेश चौहान संजय कुशवाह बाबूलाल कुशवाह रामदयाल जैन मामा वाले विष्णु गोयल रानू रायजादा गिर्राज शर्मा  सतीश भार्गव सचिन यादव अमन मिश्रा मुकेश जैन सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।