अतिवर्षा मुआवजा एवं बीमा की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रतिनिधि मण्डल कलेक्टर से मिला | Shivpuri News

शिवपुरी। गत 18 सितम्बर को कांग्रेस का प्रतिनिधि मण्डल जिला कलेक्टर से मिलकर अंचल में हुई अतिवृष्टि (बाढ़) से फसल को काफी नुकसान हुआ है। उड़द की फसल तो लगभग नष्ट ही हो गई है, वही सोयाबीन में गलाव, बांझपन तथा टमाटर की फसल में रोग होने से किसान सर्वाधिक प्रभावित हुआ है तथा जनहित एवं किसानहित में शीघ्र प्रभावित फसल का सर्वे कराकर किसानों को राहत राशि और बीमा मिले, यह सुनिश्चित रहें।

ज्ञात रहे कोलारस विधानसभा के कोलारस और रन्नौद क्षेत्र के सिंध नदी के किनारे के गांव में बाढ़ से सर्वाधिक फसल तो प्रभावित हुई है साथ में मकान आदि को क्षति पहुंची है। अतिवृष्टि से जहा उड़द लगभग नष्ट हो चुका है। वही सोयाबीन में भी अधिक नुकसान हुआ है तथा किसानों को बोनस और द्वितीय चरण के ऋण माफी पर भी चर्चा हुई।

कलेक्टर ने तत्काल संबंधित राजस्व अधिकारियों को सर्वे करने के निर्देश दिए तथा अवगत कराया कि द्वितीय चरण की ऋण माफी की प्रक्रिया शीघ्र ही चालू होने वाली है और इस संबंध में शासन के आदेश भी आए है। प्रतिनिधि मण्डलम में प्रदेश कांग्रेस महासचिव हरवीर सिंह रघुवंशी, जिला पंचायत सदस्य योगेन्द्र रघुवंशी, जसराम धाकड़, मनीष शर्मा, सोनू राजावत आदि कांग्रेसजन थे।