अतिक्रमण पर कार्रवाई: माता-पिता के साथ हाल ही में जन्मे दो नवजात शिशु भी बेघर हुए | karera News

करैरा। करैरा अनुविभाग के आवास व निचरोली गांव में एसडीएम और एसडीओपी ने दल-बल के साथ पहुंचकर अतिक्रमण में बने 13 मकान ढहा दिए हैं। हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाए जाने के बाद हाल ही में जन्म दो नवजात शिशुओं को मां की गोद में देखकर लोगों के चेहरों की भाग भंगिमा ही बदल गई। माता-पिता के साथ नवजात फिलहाल बेघर हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की शुरुआत आवास पंचायत से की। यहां सरकारी जमीन पर बैजनाथ, अशोक, छुटिया ने अवैध कब्जा कर मकान बना लिए थे। इन मकानों को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया गया। इसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई निचरोली पंचायत में की गई। यहां भी सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए मकान उजाड़कर जमीन को अतिक्रमणमुक्त कर किया गया।

निचरोली में दस अतिक्रमणकारियों ने करीब 24 बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया था। जिन लोगों ने कब्जा किया था उनमें कृपाराम, शुगर सिंह, सुखदेवी, भक्त सिंह, महेंद्र सिंह, मूंग राम आदि शामिल हैं।

इन लोगों ने जमीन पर मूंगफली और सोयाबीन की फसल की पैदावार ली थी। इस फसल को भी ट्रैक्टर चलवाकर नष्ट कर दिया है। कार्रवाई के दौरान एसडीएम अरविंद बाजपेई, एसडीओपी आत्माराम शर्मा, प्रभारी तहसीलदार, नायब तहसीलदार सतेंद्र गुर्जर, ज्योति लाक्षाकार, राजस्व निरीक्षक विनोद सोनी, करैरा, अमोला, दिनारा, सीहोर और सुरवाया थाना प्रभारी अपने बल के साथ कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे।