32 वीं विभाग स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ विद्यापीठ में आज से

Bhopal Samachar

शिवपुरी। विद्या भारती के खेलकूद समारोह के अंतर्गत 32वीं विभाग स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय शिवपुरी में किया गया। उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि प्रह्लाद भारती पूर्व विधायक पोहरी एवं अध्यक्षता महेन्द्र सिंह तोमर जिला खेल अधिकारी द्वारा की गई।

उदघाटन समारोह का शुभारंभ माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना से किया गया। मंचस्थ अतिथियों का स्वागत  पुरूषोत्तम शर्मा एवं राजकुमार शर्मा ने तिलक लगाकर स्मृति चिन्ह एवं श्रीफल भेंट कर किया गया , अतिथियों का परिचय देशबंधु गौतम द्वारा एवं भूमिका भाषण पवन शर्मा प्राचार्य सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय द्वारा प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री भारती ने कहा कि सभी खिलाडिय़ों की यह इच्छा होती है कि हम जीते और अपना नाम रोशन करें, लेकिन जब प्रतियोगिता होती है तब एक जीतता है और एक पराजित होता है लेकिन जब हम हारते है तो अपने खेल की समीक्षा अवश्य करना चाहिए, खेल हमारे जीवन का हिस्सा होना चाहिए तथा हमें प्रतिदिन एक मैदानी खेल अवश्य खेलना चाहिए ताकि शरीर स्वस्थ्य बना रहे साथ ही ध्यान रखना चाहिए कि हर खेल के लिए अलग अलग नियम एवं व्यायाम होते हैं जिनका पालन करते हुए निरंतर अभ्यास से अपने लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री तोमर ने कहा कि खेल अनुशासन सिखाता है प्रत्येक खिलाड़ी को अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर अपना शत प्रतिशत योगदान देना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन कमलकिशोर कोली एवं आभार गोपाल सिंह राठौड़ प्रतियोगिता संयोजक द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता में विद्याभारती मध्यभारत प्रान्त के शिवपुरी विभाग के अंतर्गत शिवपुरी , श्योपुर एवं अशोकनगर जिले के शिशु, बाल, किशोर एवं तरुण वर्ग के एथलीट भैया व बहिन सम्मिलित हुए ।

प्रतियोगिता में 100 मीटर दौड़, 200मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़, 800 मीटर दौड़, 80 मीटर बाधा दौड़, 1500 मीटर दौड़, 3000 मीटर दौड़, गोला फेंक, चक्का फेंक, हैमर थ्रो, लोंग जंप, हाई जंप आदि प्रतियोगिताएं कराई गईं, जिनमें सभी प्रतिभागियों का सराहनीय प्रदर्शन रहा तथा *इन खेलों में प्रथम स्थान पर रहे।
शिशु वर्ग:- में लम्बीकूद में गणेश कॉलोनी से रोहित रघुवंशी, 100 मीटर दौड़ एवं ऊँचीकूद में अशोकनगर से संदीप लोधी, 400 मीटर दौड़ में भौती से सुशील लोधी, 200 मीटर दौड़ में खनियाधाना से विवेक रजक, 100, 200 मीटर दौड़ एवं लम्बीकूद में भौती से रोशनी लोधी, 200 मीटर दौ? एवं ऊँचीकूद में भौती से श्रद्धा राजा चौहान

बाल वर्ग में:- अस्पताल चौराहा से गोला एवं चक्का फेंक में उदय केवट, विद्यापीठ से लम्बीकूद, 100 एवं 200 मीटर दौड़ में अमन यादव, करैरा से 400 एवं 600 मीटर दौड़ में आर्यन सेन, खनियाधाना से ऊँचीकूद में शत्रुधन शर्मा, भौती से 80 मीटर बाधा दौड़ में सतीश कुशवाह, अशोकनगर से गोला फेंक में मोनिका साहू एवं चक्का फेंक में भूमि चौहान, पिछोर से 100 एवं 200 मीटर दौड़ में रुचि लोधी, भौती से लम्बीकूद में पूजा कोली, खनियाधाना से 400 मीटर दौड़ में दीक्षा रजक एवं 600 मीटर दौड़ में छाया केवट, श्योपुर से 80 मीटर बाधा दौड़ में पूजा चौहान।

किशोर वर्ग में:- श्योपुर से 1500 एवं 3000 मीटर दौड़ में नंदू माँझी, अशोकनगर में 100 मीटर दौड़ एवं 110 मीटर बाधा दौड़ में अभिषेक जाटव, विद्यापीठ से लम्बीकूद में रामपाल, पिछोर से 400 मीटर दौड़ में संजय राजा चौहान, विद्यापीठ से 200 मीटर दौड़ में हर्षित भार्गव, पिछोर से 800 मीटर दौड़ में अनिल लोधी, चंदेरी से चक्का एवं गालाफेंक में विशेष बुंदेला, अशोकनगर से तरगोला फेंक में आशीष यादव, मुंगावली से भाला फेंक में विनय ग्वाल, पिछोर से ऊँचीकूद में धर्मवीर गुर्जर, श्योपुर से 100, 200 एवं 500 मीटर दौड़ में रोहिणी जादौन, पिछोर से लम्बीकूद में मुस्कान कुशवाह, पिछोर से 400 मीटर दौड़ में शिवानी लोधी, चंदेरी से 800 मीटर में अंजना लोधी, अस्पताल चौराहा से 3000 मीटर दौड़ में पलक वर्मा, पिछोर से 3000 मीटर पैदल चाल में सोनम लोधी, पिछोर से चक्का एवं गोला फेंक में पलक पुरोहित, अशोकनगर से तारगोल फेंक में नेहा शर्मा, पिछोर से भालाफेंक में संगम सेन

तरुण वर्ग में:- विद्यापीठ से 1500 मीटर दौड़ में राजदेव लोधी, 3000 मीटर दौड़ एवं लम्बीकूद में अंकित गौड़, 400 मीटर दौड़ में दिनेश साहू, 200 मीटर दौड़ में  अमन लाक्षाकार, 800 मीटर दौड़ में निशांत धाकड़, भालाफेंक में प्रह्लाद लोधी, चक्काफेंक में अंकुश यादव, तारगोल फेंक में प्रह्लाद लोधी, त्रिकून्द में मोनु धाकड़, 110 मीटर बाधा दौड़ में गौरव यादव, अशोकनगर से 100 मीटर दौड़ में ब्रजमोहन यादव, 1500 मीटर दौड़ एवं लम्बीकूद में सुखप्रीत सन्धु, 100, 400, 800 मीटर दौड़ में ज्योति यादव, अशोकनगर से चक्काफेंक, गोलाफेंक, भालाफेंक में खुशबू गौड़ । सभी विजेता खिलाड़ी विद्या भारती द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में प्रान्त स्तर पर शिवपुरी विभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रतिभागियों की इस उपलब्धि पर विभाग के सभी पदाधिकारियों ने बधाई और शुभकामनाएं दी।

Virus-free. www.avg.com
G-W2F7VGPV5M