लोकार्पण से पूर्व ही धसक गई सिद्धेश्वर रोड, अफसरों का मौन व्रत | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी।शहर में करोड़ों रुपए के बजट से बनाई जा रही नई सड़कों का घटिया निर्माण किया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी द्वारा बनवाई जा रही सिद्धेश्वर रोड तो बनने से पहले ही धसकना शुरू हो गई है। इस घटिया रोड का निर्माण ठेकेदार आरबीएम कंपनी द्वारा किया जा रहा है।

इस निर्माणधीन रोड पर सिद्धेश्वर मंंदिर के पास ईस्टर्न हाईट्स पब्लिक स्कूल के आगे से पूरी सड़क धसक चुकी है। इसके अलावा छत्री के पास भी डामर रोड धसकी है। इस रोड पर डामर रोड धसकने के बाद अब ठेकेदार ने यहां पर लीपापोती कर इस पर काला चूरा डाल को अपनी कमियां छुपाने का प्रयास शुरू कर दिया है।

इस डामर सड़क निर्माण लगभग 10 करोड़ से ज्यादा के बजट से हो रहा है। लेकिन सरकारी बजट को ठिकाने लगाने के लिए आरबीएम कंपनी घटिया काम कर रही है। जिम्मेदार पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी यहां पर किए जा रहे घटिया काम पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। बताया जाता है कि यह सड़क निर्माण पूरा होने से पहले ही तीन जगह से धसक चुकी है। इसके बाद भी पीडब्ल्यूडी के अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

पूरा निर्माण ही गड़बड़-

इस रोड का निर्माण विष्णु मंदिर से टूरिस्ट विलेज तक होना है लेकिन बहुत ही घटिया काम यहां पर आरबीएम कंपनी ने किया है। नालियां और पेवर्स टाइल्स का काम खराब हुआ है। नालियों का निर्माण इतना घटिया है कि इस बार पहली बारिश में यहां पर पानी की निकासी सही नहीं रही। कहीं नालियां ऊंची हैं तो कई छोटी नाली कर दी गई है। घटिया लोकल
पेवर्स टाइल्स लगाकर ज्यादा भुगतान लिया जा रहा है।

कमीशन के लालच में अफसरों का मुंह बंद-

सिद्धेश्वर रोड पर हो रहे घटिया काम की जानकारी पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को भी है जब इस मामले में पीडब्ल्यूडी के ईई ज्ञानेश्वर मिश्रा से बात की तो वह आरबीएम कंपनी का बचाव करते दिखे। उन्होंने कहा कि हमारी जानकारी में तो सही रोड बन रही है फिर भी ईस्टर्न हाईट्स पब्लिक स्कूल के सामने यहां पर डामर रोड धसका है उस हिस्से को हम सही करवा देंगे। कमीशन के फेर में अधिकारी भी खुलकर कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं।

क्या कहते हैं ईई-

सिद्धेश्वर रोड पर जो रोड धसकी है उसे हम ठेकेदार से सही कराएंगे। आसपास नाली या पानी निकासी सही नहीं होगी इसलिए कुछ हिस्सा धसक गया होगा। अभी मैं यहां पर नया आया हूं फिर भी मैं इसे दिखवाता हूं।
ज्ञानेश्वर मिश्रा
ईई, पीडब्ल्यूडी शिवपुरी 
G-W2F7VGPV5M